मुलायम ने अखिलेश को सौंपी 38 उम्मीदवारों की लिस्‍ट, शिवपाल का नाम नहीं

मुलायम ने अखिलेश को सौंपी 38 उम्मीदवारों की लिस्‍ट, शिवपाल का नाम नहीं

नई दिल्‍ली। लखनऊ में वैसे तो ठंड अपने चरम पर है लेकिन चुनावी मौसम के कारण यहां सियासी गर्मी भी अपने ऊफान पर है। खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी में टिकट बंटवारे के बीच आज मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को अपने 38 उम्‍मीदवारोंं की सूची सौंपी है।

हालांकि बताया जा रहा है कि अखिलेश इन सभी प्रत्‍याशियों से सहमत हैं। बड़ी खबर ये आ रही है कि इस सूची में शिवपाल का नाम नहीं है। यूपी चुनाव को लेकर अब मौका टिकट बांटने का है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के सामने दो तरह का लक्ष्‍य है। एक तो अगर गठबंधन करना है तो सीटों का बंटवारा अन्‍य साथी पार्टियों के साथ और दूसरा अपनी ही पार्टी में टिकट का बंटवारा ऐसे हो ताकि अंदरुनी कलह और न बढ़े।

आज के ताजा घटनाक्रम में सपा के सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को अपने 38 उम्मीदवारों के नामों की सूची सौंपी है और बताया जा रहा है कि अखिलेश अधिकतर नामों पर सहमत हो गए हैं।

सूत्र ये भी बता रहे हैं कि अखिलेश अपनी सूची तैयार कर मुलायम से ही मुहर लगवाएंगे। इस लिस्ट में खास बात ये है कि मुलायम की लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम नहीं है। जबकि शिवपाल की पारंपरिक सीट जसवंत नगर से उनके बेटे आदित्य का नाम प्रस्‍तावित किया गया है। इसके अलावा अपर्णा यादव का भी नाम इस सूची में बताया जा रहा है।

आज सूत्रों के हवाले से ये भी खबर आ रही थी कि यूपी में अखिलेश महागठबंधन की दिशा में बढ़ रहे हैं। गठबंधन के नए फार्मूूले के तहत ये तय हुआ है कि 89 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी और 14 ऐसी सीटें होंगी जिन पर सपा के लोग कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे। इस फॉर्मूले के तहत 20 सीटें रालोद को दी गई हैं।