दूसरे ODI में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

दूसरे ODI में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

मेलबर्न: मोहम्मद आमिर की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और कार्यवाहक कप्तान मोहम्मद हफीज और अनुभवी शोएब मलिक की जिम्मेदारी भरी पारियों से पाकिस्तान ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई.

आमिर ने 47 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि जुनैद खान और इमाद वसीम ने दो-दो विकेट हासिल किए और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे ऑस्ट्रेलिया को 48.2 ओवर में 220 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 60 रन बनाए. नियमित कप्तान अजहर अली के चोटिल होने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे हफीज ने सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाई और 104 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 72 रन की पारी खेली. उन्होंने शार्जील खान (29) के साथ पहले विकेट के लिए 68 और बाबर आजम (34) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े.

बाद में अनुभवी मलिक ने नाबाद 42 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान ने 47.4 ओवर में चार विकेट पर 221 रन बनाकर जीत दर्ज की. मिशेल स्टार्क (45 रन देकर दो विकेट) और जेम्स फॉकनर (35 रन देकर दो विकेट) ने फिर से अच्छी गेंदबाजी करके पहले वनडे की कहानी दोहराने की पूरी कोशिश की, लेकिन हफीज और मलिक का अनुभव पाकिस्तान के लिए काफी उपयोगी साबित हुआ. मलिक ने अपनी पारी में 52 गेंदे खेली तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया. उमर अकमल 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

पहले वनडे में शतक जड़ने वाले मैथ्यू वेड ने 35 रन बनाए, जबकि फॉकनर ने 19 रन का योगदान दिया, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए. स्मिथ और वेड के लगातार ओवरों में आउट होने से भी ऑस्ट्रेलिया को नुकसान पहुंचा. स्मिथ ने इमाद वसीम की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 101 गेंदें खेली तथा अपनी पारी में केवल दो चौके लगाए.