साकिब-मुश्फिक ने न्यूजीलैंड के पसीने छुड़ाए

साकिब-मुश्फिक ने न्यूजीलैंड के पसीने छुड़ाए

वेलिंगटन: शाकिब अल हसन (217) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और उनकी कप्तान मुशफिकुर रहीम (159) के साथ पांचवें विकेट के लिए 359 रन की रिकॉर्ड साझेदारी से बांग्लादेश ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 542 का जबरदस्त स्कोर बना मेजबान न्यूजीलैंड के पसीने छूड़ा दिये। यही नहीं, इन दोनों बल्‍लेबाजों ने 359 रन की साझेदारी कर कीवी गेंदबाजों को जमकर परेशान किया. इन दोनों की बल्‍लेबाजी की बदौलत बांग्‍लादेश ने टेस्‍ट के दूसरे दिन की समाप्ति पर सात विकेट खोकर 542 रन बना लिए. स्‍टंप्‍स के समय शब्‍बीर रहमान 10 रन बनाकर क्रीज पर थे. निचले क्रम के मेहदी हसन के आउट होते ही दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया.

मैच का पहला दिन बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित रहा था. बांग्‍लादेश ने आज सुबह अपने पहले दिन के स्‍कोर तीन विकेट पर 154 रन से आगे खेलना शुरू किया तो हर किसी को उम्‍मीद थी कि 300 रन के आसपास पहुंचते पहुंचते टीम के कदमों पर ब्रेक लग जाएगा. लेकिन शाकिब और रहीम के इरादे इससे जुदा थे. इन्‍होंने अपनी पारी से हर किसी को हैरान कर दिया. लंच तक मेहमान टीम ने महज मोमिनुल हक का विकेट गंवाया जो कि अपने कल के स्‍कोर में कोई रन जोड़ने के पहले आउट हो गए थे. लंच तक बांग्‍लादेश का स्‍कोर चार विकेट खोकर 269 रन था और शाकिब 66 व रहीम 53 रन पर नाबाद थे.

दूसरे सेशन में भी इन दोनों की जोरदार बल्‍लेबाजी का क्रम जारी रहा. चाय के पहले इन दोनों ने अपने शतक पूरे किए. इस समय तक शाकिब 126 और रहीम 112 रन पर नाबाद थे. शाकिब का शतक 150 गेंदों पर और रहीम का शतक 179 गेंदों पर पूरा हुआ. इन दोनों की पारियों का अंत आखिरकार आखिरी सेशन में हुआ. इस दौरान शाकिब ने अपना दोहरा शतक 253 गेंदों पर 30 चौकों की मदद से पूरा किया. इन दोनों की साझेदारी का अंत तब हुआ जब रहीम 159 रन बनाने के बाद तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट के शिकार बन गए. इसके बाद शाकिब 217 के निजी स्‍कोर पर वेगनर की गेंद पर आउट हुए.