अबूधाबी आर्ट-हब में चयनित कलाकार को मिला ‘यूथ गौरव सम्मान’

अबूधाबी आर्ट-हब में चयनित कलाकार को मिला ‘यूथ गौरव सम्मान’

लखनऊ: यूथ हॉस्टल्स एसोसिएषन ऑफ इण्डिया की शान-ए-अवध इकाई का 17वां ‘स्थापना दिवस’ हज़रतगंज, प्रिन्स काम्प्लेक्स में मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप डा. सरवत तक़ी विभागाध्यक्ष रसायन षास्त्र, शिया कालेज उपस्थित थे। इकाई के अपना स्थापना दिवस स्वामी विवेकानन्द की जन्मदिवस की पूर्व संध्या के अवसर पर मनाया जिसमें स्वामी विवेकानन्द की शिक्षाओं को लेकर वार्तालाप हुई।

इस अवसर पर मुख्य रुप से प्रकृति की सुन्दरता को कैनवस पर उतारने वाले कलाकर मोहम्मद इस़ाक को इकाई की आरे से मुख्य अतिथि व इकाई के चेयरमैन एस0एन0लाल ने ‘यूथ गौरव सम्मान’ देकर सम्मानित किया और अबूधाबी में 15 जनवरी से होने वाली अन्तर्राश्ट्रीय कला प्रदर्शनी और कार्यशाला में अवध का प्रतिनिधित्व करने पर शुभकामनायें दी।

मोहम्मद इसा़क का चयन अबू धाबी (यू.ए.ई.) में होने वाले आर्ट हब में हुआ है। इस प्रदर्शनी और कार्यशाला में भाग लेने के लिए भारत से प्रकृति पर काम करने वाले 55 कलाकारों ने प्रार्थनापत्र भेजा था जिसमें से केवल 9 कलाकार ही चुने गये और इनमें से लखनऊ से सिर्फ मोहम्मद इसाक़ को चुना गया जोकि 14 जनवरी को अबूधाबी के लिए जा रहे है। मोहम्मद इसाक़ ‘नाइफ’ से पन्टिंग बनाते है ‘ब्रश’ का इस्तेमाल बहुत कम करते है, इनकी पेन्टिंग आयल कलर का प्रयोग होता है। ये अपने ‘लैंड स्केप’ पेन्टिंग बनाने की कला से अपना नाम सम्पूर्ण देश व विदेशों तक पहुंचा चुके हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India