होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 का अपडेटेड वर्जन भारत में लॉन्च

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 का अपडेटेड वर्जन भारत में लॉन्च

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने सीबी यूनिकॉर्न 160 के अपडेटेड वर्जन को भारत में लॉन्च कर दिया। इस बाइक के 2017 वर्जन में BSIV इंजन लगाया गया है। साथ ही बाइक में ऑटोमेटिक हेडलैंप फीचर दिया गया है और अब ये नए मैट ब्लू कलर शेड में भी उपलब्ध होगी। बाइक की कीमत 73,552 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। आपको बता दें कि अप्रैल 2017 से भारत सरकार ने सभी टू-व्हीलर्स में ऑटो हेडलैंप लगाना ज़रूरी कर दिया है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 को 2014 में लॉन्च किया गया था और तब से इस बाइक में कोई अपडेट नहीं किया गया था। नए कलर ऑप्शन के साथ बाइक के लुक में फ्रेशनेस देने की कोशिश की गई है। बाइक को डेली-कम्यूटिंग के लिहाज़ से तैयार किया गया है।

होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 में 162.71 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो 13.82 बीएचपी का पावर और 13.92Nm का टॉर्क देता है। बाइक के पिछले मॉडल में लगा इंजन 14.5 बीएचपी का पावर और 14.61Nm टॉर्क देता है। बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स लगा है और इसकी टॉप स्पीड 106 किलोमीटर प्रति घंटे की है। बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप लगा है और ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतरीन बनाने के लिए बाइक में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ ट्विन डिस्क ब्रेक लगा है। इसके अलावा अपडेटेड सीबी यूनिकॉर्न 160 में नया रेड और व्हाइट कलर बॉडी ग्राफिक्स लगाया गया है।

हालांकि, होंडा इंडिया की वेबसाइट पर BSIV वर्जन होंडा सीबी यूनिकॉर्न 160 की कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन, बताया जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द बाइक की कीमत का खुलासा कर देगी। आने वाले वक्त में कंपनी अपनी दूसरी बाइक को भी BSIV इंजन से लैस करने वाली है जिसमें होंडा सीबी हॉर्नेट 160आर प्रमुख है।