अमर बोले, घर को लगी है आग घर के चिराग से

अमर बोले, घर को लगी है आग घर के चिराग से

नई दिल्ली: दिल्ली में मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह और अमर सिंह की रविवार को बैठक हुई. तेजी से घटे एक घटनाक्रम में मुलायम सिंह और अमर सिंह मीडिया से मुखातिब हुए. प्रेस कॉन्फ़्रेंस में अमर सिंह ने इस्तीफे की पेशकश की है. अपने बयान में उन्होंने कहा कि घर के चिराग से घर को आग लगी है.

उन्होंने कहा कि विवाद का ठीकरा हम पर फोड़ने की कोशिश की जा रही है. नेताजी का आदेश मानूंगा. शिवपाल हटने को तैयार हैं. उन्होंने आगे कहा कि कौमी एकता दल से समर्थन और विलय की चर्चा चली. कहा गया कि ये अपरधी हैं. मैं हाथ जोड़कर कह रहा हूं कि मैं और शिवपाल भाई इस्तीफा देने को तैयार हूं और क्या लोगे?

उधर, मुलायम सिंह ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने आगे कहा कि शिवपाल यादव यूपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. मुलायम ने कहा कि रामगोपाल यादव ने सपा की जो बैठक बुलाई है वह फर्जी है. मुलायम ने कहा कि रामगोपाल यादव सपा से छह साल के लिए निष्कासित हैं.

हालांकि यह पैंतरा नया नहीं है. इससे पहले भी खबरें आ रही थीं कि अमर सिंह पार्टी से इस्तीफा देने को तैयार हैं और शिवपाल भी पार्टी छोड़ने को तैयार हैं. यही नहीं अखिलेश के लिए शिवपाल अपनी सीट जसवंत नगर सीट छोड़ने को तैयार हैं, लेकिन मुलायम सिंह अड़े हुए हैं. उनका कहना है कि 'मुझे अध्यक्ष पद से हटाया नहीं जा सकता. हम अखिलेश से लड़ने को तैयार हैं'.