फ्लोरिडा में एयरपोर्ट पर अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत

फ्लोरिडा में एयरपोर्ट पर अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत

ह्यूस्टन। फ्लोरिडा में एक बंदूकधारी ने यूएस फोर्ट लॉडरडेल हॉलीवुड हवाई अड्डे में गोलीबारी की जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। घायलों को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया। फ्लोरिडा का ये एयरपोर्ट नॉर्थ मियामी से 25 किलोमीटर की दूरी पर है। हमले के फौरन बाद लोगों के एयरपोर्ट में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई।

एयरपोर्ट पर स्वाट टीम पहले से तैनात थी, जिसने हमलावर को काबू में कर लिया। गिरफ्तार हमलावर से एफबीआई पूछताछ कर रही है। फ्लोरिडा के इस एयरपोर्ट की हिफाजत में लगी एजेंसी शेरिफ स्कॉट ने कुछ देर बाद बयान दिया कि एयरपोर्ट पर अब हालात सामान्य हो गए हैं।

ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ के कार्यालय ने फोर्ट लॉडरडेल हॉलीवुड हवाई अड्डे में गोलीबारी की पुष्टि की और कहा कि संदिग्ध को हवाईअड्डे में हिरासत में ले लिया गया है। शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि पांच लोगों की गोलीबारी में मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी बैगेज क्लेम एरिया के टर्मिनल 2 पर हुई जो कि टीएसए जांच चौकी के बाहर है। एयर कनाडा और डेल्टा एयरलाइनों का संचालन टर्मिनल 2 से होता है। लोग टरमैक में एकत्र हो गए और चिकित्सक वहां हैं।

हवाईअड्डे ने ट्वीट किया कि वहां पर सभी सेवाएं अस्थायी तौर पर रोक दी गई हैं। टरमैक में सैकड़ों लोग हैं और पुलिस की दर्जनों गाड़ियां तथा एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं।

अभी तक अमेरिकी एजेंसियों ने हमलावर की पहचान नहीं बताई है। लेकिन नए साल के पहले हफ्ते में अमेरिका में हुए इस हमले ने दुनिया को एक बार फिर खौफजदा कर दिया है।