‘उड़ान‘ से जुड़ी 4 लाख महिलाओं से स्मृति ईरानी ने किया सीधा संवाद

‘उड़ान‘ से जुड़ी 4 लाख महिलाओं से स्मृति ईरानी ने किया सीधा संवाद

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने ‘उडान‘ महाभियान द्वारा प्रदेश की 4 लाख से अधिक महिलाओं से सीधा संवाद स्थापित किया। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय के टाउनहाल कार्यक्रम में वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए महिलाओं से संवाद किया। बड़ी संख्या में उपस्थित मेडिकल एवं टेक्नोलाॅजी की छात्राओं सहित अन्य छात्राओं ने महिला विरोधी सपा सरकार को समूल उखाड़ फेंकने की आवाज बुलन्द की तथा केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को आश्वत किया की हम सभी मोदी सरकार की अभिनव योजनाओं के साथ है।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संवाद स्थापति करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार कोई राजनीतिक दल महिलाओं के प्रोत्साहन एवं प्रगति के लिए चर्चा कर रहा है। भाजपा ने सुनिश्चित किया है कि प्रदेश में बदलाव लाने के लिए महिलाओं की बराबर की हिस्सेदारी होगी। उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा की चिंता जनक स्थिति में सुधार भाजपा की प्राथमिकता है।

महिलाओं ने स्वच्छता, कानून व्यवस्था, वेतन में समानता, स्वास्थ्य सेवाओं के साथ भ्रष्टाचार, नोटबंदी, बिजली की समस्या और दलित महिलाओं के अधिकारों से जुडे़ प्रश्न उठाये। पलायन, महंगाई और उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने पर भी चर्चा हुईं । केन्द्रीय मंत्री ने कार्यक्रम के अंत में मौजूद सभी महिलाओं को घर पर महिलाओं के साथ तथा परिवार के साथ बैठकर इन मुद्दों पर चर्चा करने तथा सोच समझकर राजनीतिक फैसला लेने के लिए कहा।

प्रदेश की 403 विधानसभाओं तथा 75 काॅलेजो में इसका प्रसारण हुआ। इसके अतिरिक्त 4 हजार घरों में महिलाओं ने महिला समूह बनाकर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। सीधे संवाद से गृहणियां, कामकाजी, नौकरीपेशा, अध्यापिकाएं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती, ग्रामीण एवं शहर महिलाएं जुड़ी। लखनऊ हजरतगंज में आरके प्लाजा में महिलाएं सीधें संवाद से जुड़ी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संासद राजेन्द्र अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री अनुपमा जायसवाल, प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्षा स्वाती सिंह, एमएलसी चैधरी भूपेन्द्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन उपस्थित रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India