लखनऊ के ट्रेकरों ने 10,000 फीट की हिमालयन ट्रैकिंग में भाग लिया

लखनऊ के ट्रेकरों ने 10,000 फीट की हिमालयन ट्रैकिंग में भाग लिया

लखनऊ, शान-ए-अवध इकाई के चेयरमैन एस.एन.लाल ने लखनऊ से विभिन्न ट्रैकरों की जानकारी दूरभाष द्वारा ली और सदस्यों के साथ उनके सकुशल लौटने की प्रार्थना की और ट्रैकरों को टिप्स भी दिये। ट्रैकर ने बताया यहां बहुत बर्फ गिर रही है और स्लाइडिंग भी हो रही है।

यूथ हाॅस्टल्स एसोसियेशन आॅफ इण्डिया की शान-ए-अवध इकाई के तत्वावधान में ‘गुडलक ट्रैकर’ कार्यक्रम का आयोजन इकाई के कमाण्ड कार्यालय प्रिन्स कापप्लेक्स, हज़रतगंज में किया गया, इकाई उपाध्यक्ष आशुतोष अग्रवाल ने राष्ट्रीय शीतकानील ट्रैकिंग के प्रतिभागियों से भी वार्ता की।, इकाई से परविन्दर सिंह चौहान फील्ड डायरेक्टर के रुप को जोकि राष्ट्रीय शीतकालीन ट्रैकिंग ग्रुप डलहौज़ी (हिमाचल प्रदेश) में अपनी निःशुल्क सेवायें दे रहे है। लखनऊ की शान-ए-अवध इकाई से ग्रुप राष्ट्रीय शीतकालीन ट्रैकिंग को डलहौज़ी (हिमाचल प्रदेश) पहुंच गया और अपने अभ्यिान आरम्भ कर दिये है। लखनऊ से ट्रैकिंग पर गये प्रतिभागियों में पंकज श्रीवास्तव, एस.एम.तारिक़ अली, मो0 अफाक़, संजय बिसेन, अर्चना ब्रजेश, सीमा दीक्षित, डां0 वंदना मिश्रा, वाई.पी.एस. भल्ला, पंखुड़ी भल्ला एवं इस्तुती दीक्षित हैं। डलहौज़ी में राष्ट्रीय हिमालयन ट्रैकिंग अभियान में पूरे भारतवर्ष से प्रतिभागी आते हैं और हर ग्रुप में लगभग 50 लोग होते हैं। राष्ट्रीय हिमालयन ट्रैकिंग अभियान ‘डलहौज़ी’ ट्रेकर 10,000 फीट की ऊॅचाई तक ट्रैक किया।

इसके अलावा गोवा ट्रैकिंग पर जाने वाले ’प्रतिभागियों में आयुश सरन गये है। डेसर्ट जैसलमर ट्रैकिंग पर जाने वाले प्रतिभागी में एस.एस.यादव है। न अभियानों में 15 वर्ष से अधिक के युवाओं ने कार्यक्रमों में भाग लिया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India