'दंगल' ने13 दिन में कमाए 300 करोड़

'दंगल' ने13 दिन में कमाए 300 करोड़

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को रिलीज हुए दो हफ्ते हो चुके हैं। ‘दंगल’ ने केवल तीन दिनों में 100 करोड़ रुपये, आठ दिनों में 200 करोड़ रुपये और 13 दिनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। आमिर खान की पिछली ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पीके’ ने 17 दिनों में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। अब उनकी फिल्म ‘दंगल’ ने ये आंकड़ा महज 13 दिनों में पार कर लिया है।

आमिर खान की कुश्‍ती पर आधारित फिल्म 'दंगल' ने अपनी रिलीज के महज 13 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 304.38 करोड़ रुपये की कमाई कर 'सुल्तान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया। नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म के बारे में 'डिज्नी इंडिया' के हवाले से एक बयान में कहा गया कि नीतेश तिवारी द्वारा निर्देशित 'दंगल' पिछले साल 23 दिसंबर को रिलीज हुई थी और फिल्म ने बुधवार को 9.23 करोड़ रुपये की कमाई की।

‘दंगल’ के साथ खास बात यह है कि समय के साथ इसके दर्शकों में कमी नहीं आई है। पहले सप्ताहांत से जो सिलिसला शुरू हुआ है वह दूसरे सप्ताहांत तक बदस्तूर जारी है। फिल्म कई राज्यों में कर मुक्त हो चुकी है। इस फिल्म ने दर्शकों को इतना प्रेरित किया है कि वह बार-बार यह फिल्म अपने परिवार के साथ देखने जा रहे हैं। आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ का आंकड़ों के साथ दंगल शुरू हो गया है। ऐसे में साफ है कि फिल्म कमाई के कई अन्य रिकॉर्ड बनाएगी।