बसपा ने 100 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

बसपा ने 100 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

27 दलित, 22 मुस्लिम उम्मीदवारों को मिला टिकट

नई दिल्ली। यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती काफी सक्रिय हो गई हैं। उन्होंने ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीएसपी की दूसरी लिस्ट में 100 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें से 27 दलित उम्मीदवार हैं जबकि 22 मुस्लिम उम्मीदवार हैं।

इससे एक दिन पहले मायावती ने पार्टी की पहली सूची जारी की थी। पहली लिस्ट में 36 मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह मिली थी जबकि 17 दलित उम्मीदवारों को टिकट दिया था।

रामपुर की विलासपुर सीट से प्रदीप कुमार गंगवार, रामपुर से डॉक्टर तनवीर अहमद खान और मिलक से राधेश्याम राही को टिकट दिया है।

अमरोहा की धनौरा सीट से डॉक्टर संजीव लाल, नौगांव सादात से जयदेव सिंह, अमरोहा से नौशाद अली और हसनपुर से गंगासरन को टिकट मिला है।

मैनपुरी की मैनपुरी सीट से महाराज सिंह शाक्य, भोगांव से सुरेंद्र सिंह यादव, किशनी से कमलेश कुमारी और करहल से दलवीर सिंह पाल प्रत्याशी बनाए गए हैं।

बदायूं की बिसौली सीट से मेजर कैलाश, सहसवान से अरसद अली, बिल्सी से मुशर्रत अली बिट्टन, बदायूं से भूपेंद्र सिंह दद्दा, शेखूपुर से मोहम्मद रिजवान और दातागंज से सिनोद शाक्य को मौका मिला है।

बरेली की बहेड़ी सीट से नसीम अहमद, मीरगंज से सुल्तान बेग, भोजीपुरा से सुलेमान बेग, नवाबगंज से वीरेंद्र सिंह गंगवार, फरीदपुर से विजय पाल सिंह और बिथरी-चैनपुर से वीरेंद्र सिंह, बरेली शहर से अनीस अहमद, बरेली कैंट से राजेंद्र प्रसाद गुप्ता और आंवला से अगम कुमार मौर्या प्रत्याशी बनाए गए हैं।

पीलीभीत की पीलीभीत सीट अरसद खान, बरखेड़ा से डॉक्टर शैलेंद्र सिंह गंगवार, पूरनपुर से कमल किशोर अरविंद और बीसलपुर से दिव्या को टिकट मिला है।

शाहजहांपुर की कटरा सीट से राजीव कश्यप, जलालाबाद से नीरज कुशवाहा, तिलहर से अवधेश कुमार वर्मा, पुवांया से गुरुवचन लाल, शाहजहांपुर से मो. असलम खान और ददरौल से रिजवान अली को पार्टी ने टिकट दिया है। लखीमपुर खीरी की पलिया सीट से डॉक्टर वीके अग्रवाल, निघासन से गिरिजा शंकर सिंह, गोलागोकर्ण नाथ से बृजस्वरूप कन्नौजिया, श्रीनगर से प्रवीण भार्गव, धौरहरा से शमशेर बहादुर, लखीमपुर से शशीधर मिश्रा उर्फ नामे महाराज, कस्ता से राजेश गौतम और मोहम्मदी से दाऊद अहमद को उम्मीदवार बनाया गया है। सीतापुर की महोली सीट से महेशचंद्र मिश्रा, सीतापुर से असफाक खान, हरगांव से रामहेत भारती, लहरपुर से जासमीर अंसारी, बिसवां से निर्मल वर्मा, सेवटा से मोहम्मद नसीम और महमूदाबाद से प्रद्युम्न वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है।

हरदोई की सवायजपुर सीट से डॉक्टर अनुपम दुबे, शाहाबाद से आसिफ खान, हरदोई से धर्मवीर सिंह, गोपामऊ से मीना कुमारी, सांडी से वीरेंद्र वर्मा, विलग्राम मल्लावां से अनुराग मिश्रा, बालामऊ से नीलू सत्यार्थी, सण्डीला से पवन कुमार सिंह, सिधौली से डॉक्टर हरगोविंद भार्गव और मिश्रिख से मनीष रावत को टिकट मिला है।

लखनऊ की मलिहाबाद सीट से सत्य कुमार गौतम, बक्शी का तालाब से नकुल दुबे, सरोजनी नगर से शिवशंकर सिंह उर्फ शंकरी सिंह, लखनऊ (पश्चिम) से अरमान खान, लखनऊ (उत्तर) से अजय श्रीवास्तव, लखनऊ (पूर्वी) से सरोज शुक्ला, लखनऊ (मध्य) से राजीव श्रीवास्तव, लखनऊ (कैंट) से योगेश दीक्षित और मोहनलालगंज से राम बहादुर को प्रत्याशी बनाया गया है।

फर्रूखाबाद की कायमगंज सीट से रामस्वरूप गौतम, अमृतपुर से अरूण कुमार मिश्रा, फर्रूखाबाद से मोहम्मद उमर खान, भोजपुर से नितिन सिंह जेमनी राजपूत को टिकट दिया है। कन्नौज की छिबरामऊ सीट से ताहिर हुसैन सिद्दीकी, तेरवा से विजय सिंह और कन्नौज से अनुराग सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

इटावा की जसवंतनगर सीट से दुर्गेश शाक्य, इटावा से नरेंद्र नाथ चतुर्वेदी और भरथना से राघवेंद्र गौतम को टिकट मिला है।

औरैया की विधूना सीट से शिवप्रसाद यादव, दिबियापुर से रामकुमार अवस्थी और औरैया से भीमराव अंबेडकर को प्रत्याशी बनाया गया है। कानपुर देहात की रसूलाबाद सीट से पूनम संखवार, अकबरपुर रनिया से डॉक्टर सतीश शुक्ला, सिकंदरा से महेंद्र कटियार, भोगनीपुर से धर्मपाल सिंह भदौरिया को टिकट मिला है।

कानपुर नगर की बिल्हौर सीट से कमलेश चंद्र दिवाकर, बिठूर से डॉक्टर रामप्रकाश कुशवाहा, कल्यानपुर से दीपू कुमार निषाद, गोविंद नगर से निर्मल तिवारी, सीसामऊ से नंदलाल कोरी, आर्यनगर से मो. अब्दुल हसीब, किदवई नगर से संदीप शर्मा, कानपुर कैंट से डॉक्टर नसीम अहमद, महराजपुर से मनोज कुमार शुक्ला और घाटमपुर से सरोज कुरील को प्रत्याशी बनाया गया है।

उन्नाव की बांगरमऊ सीट से इरसाद खान, सफीपुर से रामबरन कुरील और मोहान से राधेलाल रावत को टिकट मिला है।