सुल्तानपुर: बाहुबलियों और सत्ताधारी नेताओं की उतरवाई गयी होर्डिंग

सुल्तानपुर: बाहुबलियों और सत्ताधारी नेताओं की उतरवाई गयी होर्डिंग

सुलतानपुर। आदर्श आचार संहिता लगते ही जिला व पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। पुलिस ने अभियान के तहत कई बाहुबलियों और सत्ताधारी नेताओं की होर्डिंग उतरवा दी।

जिलाधिकारी एसराज लिंगम और पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने नेतृत्व में सीओ सिटी मुकेश मिश्रा की टीम ने नगर क्षेत्र में लगी सपा, बसपा, भाजपा औैर कांग्रेस की होर्डिंग उखड़वा दी। इस दौरान कई नेताओं के वाहनों से काली फिल्म भी उतरवाई गयी। पुलिस के इस कार्यवाही से हड़़कम्प मचा रहा।

जिलाधिकारी एसराज लिंगम ने पत्रकार वार्ता में बताया कि विधान सभा चुनाव इस बार कागज मुक्त यानी साफ्टवेयर आधारित चुनाव होगा। राजनैतिक पार्टिया और प्रशासन एक-दूसरे से आनलाईन सम्वाद स्थापित करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों का प्रतिदिन का खर्च आनलाईन फीड होता रहेगा। आचार संहिता का उल्लघन करने वाले पाबंद हुए तो उन्हे जेल ही जाना पड़ेगा। पांचों विधान सभाओं में 1251 पोलिंग सेंटर और 1863 बूथ बनाए गए है। जिले में 1784382 मतदाता है। दिव्यांगो के लिए व्हील चेयर की भी व्यवस्था की गयी है। एसपी पवन कुमार ने बताया कि पुलिस की ओर से ऐसे दबंगों को चिन्हित कर लिया गया है। जिनसे मतदान प्रक्रिया में बाधा पड़ने की उम्मीद है। इसमें 357 लोगों का चयन किया गया है।

Uttar Pradesh, India