महोना नरसंहार:  परिवार के मुखिया ने ही उतारा था सभी को मौत के घाट

महोना नरसंहार: परिवार के मुखिया ने ही उतारा था सभी को मौत के घाट

आसिफ मिर्जा

सुलतानपुर। अमेठी सांसद राहुल गाँधी के संसदीय क्षेत्र महोना में हुए नरसंहार मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट चौकाने वाली है । रिपोर्ट की माने तो सभी को एक एक ही प्रहार से मौत की नींद सुलाई गयी थी । उसके बाद मुखिया ने फाँसी लगाकर मौत के आगोश में चला गया था।

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय इलाका अमेठी के बाजारशुकुल थाने के महोना ग्राम पंचायत में दस महिलाओं की हत्या के बाद खुद फाॅसी लगाकर मुखिया जमालुद्दीन के खुदखुशी किए जाने की बड़ी वारदात में सभी ११ लाशो का पोस्टमार्टम करीब ६ घंटे में पूरा हुआ । पोस्टमॉर्टेम के मुताबिक बांका या कुल्हाड़ी एक ही वॉर हर मृतक के गले पर पाया गया है । हर वार पूरी तरह सधा हुआ था । जमालुद्दीन के फांसी लगाने की पुष्टि भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट कर रही है ।

बेटी ने दवा पिलाने की बताई थी बात

अकेली जिंदा बची जमालुद्दीन की विवाहिता बेटी अफसर जहां ने बताया था कि रोज की तरह मंगलवार की रात भी घर के सभी लोग खाना खा चुके थे। जिसके बाद उसके पिता जमालुद्दीन घर पहुंचे थे । जमालुद्दीन ने बेटी से पूछा था कि उसने खाना खाया या नहीं इसके बाद बेटी ने बताया कि जमालुद्दीन ने कहा कि सोने से पहले वह एक दवा लेकर आए हैं जिसे सभी को पीना है बिना दवा पिए कोई नहीं सोएगा। जिंदा बची जमालुद्दीन की 25 वर्षीय बेटी अफसर जहां के मुताबिक दवा पीने की बात पर उसने और परिवार के अन्य सदस्यों ने पिता जमालुद्दीन से यह पूछा कि आखिर यह दवा किस चीज की है। जिस पर जमालुद्दीन ने सब को बताया था कि इस दवा को पीने से किसी को डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी नहीं होगी।

तंगहाली बनी ११ लोगों के मरने की वजह

महोना में ११ लोगों के मौत की वजह तंगहाली होने का कयास लगाया जा रहा है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इसकी असंका और भी बलवती हो गयी है । हलाकि पुलिस की जाँच चल रही है ।

शवो के पहुँचने पर मचा कोहराम

सुबह करीब १० बजे ११ शव गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया ।शव दफ़नाने की तैयारी पूरी थी ।अंतिम संस्कार में हजारो का हुजूम देखने को मिला ।

अखिलेश और राहुल ने नही व्यक्त की संवेदना

अल्पसंख्यकों पर राजनीति करने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अमेठी सांसद राहुल गाँधी ने प्रदेश को दहला देने वाली घटना पर शोक संवेदना नही व्यक्त किया ।जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है ।

एसपी बोले चल रही छानबीन

एसपी संतोष सिंह ने बताया कि महोना कांड की गहराई से छानबीन चल रही है ।भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

Uttar Pradesh, India