हम चुनाव में जा रहे हैं, दोबारा लौटेंगे: अखिलेश

हम चुनाव में जा रहे हैं, दोबारा लौटेंगे: अखिलेश

इंस्टेंटखबर ब्यूरो लखनऊ: लोकतंत्र में नेता जी ने मुझे मौका दिया, उन्ही के आशीर्वाद से हमने इतना काम किया है। हम चुनाव में जा रहे हैं, दोबारा लौटेंगे। कहाँ नट बोल्ट लगाना है कहाँ हथौड़ा इस्तेमाल करना है सही से करेंगे। हमने जो लैपटॉप बांटे हैं वह ऑन करने पर हमारी और नेताजी की तस्वीर दिखती है, कोई उसे हटाना चाहे तो भी नहीं हटा सकता। यह बातें चुनाव तारीखों की घोषणा बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहीं । मुख्यमंत्री आज उत्तर-प्रदेश प्रवासी दिवस 2017 कार्यक्रम में को संबोधित कर रहे थे । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमने शहर में 24 घंटे बिजली दी और गांव में 18 घंटे बिजली दी। अब हमारा लक्ष्य गांव में 18 घंटे बिजली देना है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से कहा कि आपका भारत से गहरा रिश्ता है और हम मिलकर ऐसी चीज तैयार करनी चाहिए जिससे देश के लोगों को कुछ दे सकें।

अखिलेश ने कहा कि मैं आपसे ऐसे दिन मिल रहा हूं जब हम जनता के बीच जाने वाले हैं। मुझे लगता है कि यह पहले चुनाव है जब लोगों ने मन बना लिया है कि किसको लेकर आना है। इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री दो बार लखनऊ आएं और सभी ने सोचा कि वह कुछ देकर जाएंगे लेकिन क्या मिला वो तो हमारे लोग जानते है।

उन्होंने कहा कि लोग ढूंढ रहे होंगे कि अच्छे दिन कहां है। अब तो आकलन करना होगा कि लैपटॉप किसने बांटा और डिजिटल इंडिया का नारा किसने दिया। सीएम ने कहा कि अच्छे दिन के नारे को हमने जमीन पर उतारा है।

अखिलेश ने कहा कि लखनऊ ही नही सभी शहरों में समाजवादी सरकार ने काम किया है। आप किसी शहर का नाम ले और मैं बता सकता हूं कि वहां क्या विकास कार्य हुआ है। किसी राज्य सरकार ने 23 महीनों में इतना बड़ा एक्सप्रेस-वे नहीं बनया होगा। यूपी में सबसे बड़े मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। लखनऊ मेट्रो का काम पूरा होने वाला है। गाजियाबाद मेट्रो का काम चल रहा है और नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ा गया। यूपी पहला देश है जहां इतनी मेट्रो को जोड़ा गया।

उन्होंने कहा कि पांच साल में अधिकारियों ने हमें पढ़ लिया है तो हमने भी अधिकारियों को पढ़ लिया है। अगली बार जब हमारी सरकार आएगी तो सही जगह पर हथौडा मारेंगे और सही जगह पर नट बोल्ट लगाने का काम करेंगे।