एक पूर्व सांसद का पुत्र दूसरी गुजरात की ख़ुशी शाह

इस्तांबुल : इस्तांबुल के ओर्ताकोए जिले एक नाइटक्लब में नववर्ष के समारोह के दौरान हुई अंधाधुंध गोलीबारी में दो भारतीय नागरिकों की भी मौत हुई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर रविवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्री ने कहा कि हमारे लिए दुखभरी खबर है। तुर्की के नाइटक्लब में हुई गोलीबारी में हमने अपने दो नागरिकों को खो दिए हैं। भारतीय राजदूत इस्तांबुल जा रहे हैं।

सुषमा ने कहा कि जिन दो भारतीय नागरिकों की मौत हुई है उनकी पहचान कर ली गई है। इनमें से एक राज्यसभा के पूर्व सांसद के पुत्र अबीस रिजवी हैं जबकि दूसरी गुजरात की खुशी शाह हैं।

गौरतलब है कि ओर्ताकोए जिले एक नाइटक्लब में नववर्ष के समारोह के दौरान एक व्यक्ति ने क्लब में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कम से कम 39 लोगों की जान चली गई और 40 अन्य घायल हो गए। शहर के गवर्नर वासिप साहिन ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। बताया जाता है कि हमलावर सांता क्लॉज की ड्रेस पहने हुए था।

साहिन ने बताया कि हमलावर ने एक पुलिसकमी और एक नागरिक की क्लब के बाहर ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिर उसने अंदर जा कर अंधाधुंध गोलीबारी की। उन्होने कहा ‘उसने बेकसूर लोगों पर बेहद निर्ममता से गोलीबारी की जो यहां नववर्ष का जश्न मनाने आए थे।’ मीडिया की खबरों में कहा गया है कि सांता क्लॉज की ड्रेस पहने हुए हमलावर इस्तांबुल के ओर्ताकोए जिले में स्थानीय समयानुसार तड़के एक बज कर करीब 45 मिनट पर रियाना नाइटक्लब में घुसा। निजी टेलीविजन एनटीवी की खबर के अनुसार, तब क्लब में 500 से अधिक लोग मौजूद थे। खबरों के अनुसार, कुछ लोग तो बचने के लिए पानी में कूद गए।