लखनऊ: सपा के वरिष्‍ठ नेता आजम खान ने अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव के सपा से निष्‍कासन रद होने पर प्रसन्‍नता जाहिर करते हुए कहा कि आखिर उनकी कोशिश कामयाब रही. उन्‍होंने कहा कि सपा से अखिलेश को निष्‍कासित किया जाना उनको भी अच्‍छा नहीं लगा था. लिहाजा आज वह अखिलेश को लेकर मुलायम से मिले. उनकी मध्‍यस्‍थता में बातचीत हुई और अखिलेश और रामगोपाल को पार्टी में वापस ले लिया गया.

आजम खान ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि जब वह बातचीत के लिए पहुंचे तो बहुत ही सौहार्दपूर्ण माहौल में बातचीत हुई. सारे मतभेद दूर हुए और सपा में संकट खत्‍म हो गया. उन्‍होंने यह भी कहा कि उनका एकमात्र एजेंडा पार्टी में एकता को वापस लाना था. इसमें वह कामयाब रहे.

आजम खान ने कहा, नेताजी ने पार्टी को बनाया, वो पार्टी के बागबान हैं। वो पिता भी हैं और पार्टी चीफ भी। एक पिता को बेटे से भला क्या दिक्कत हो सकती है। वो तो भले की बात ही करते हैं। समाजवादी पार्टी एक है, इस वक्त तो सब सही है और उम्मीद है कि आगे भी सब सही रहेगा।

उन्होंने कहा, इस वक्त कोई सबसे ज्यादा फिक्रमंद है तो वो मुस्लिम हैं क्योंकि उन्हें मालूम है अगर सपा कमजोर होती है तो बीजेपी मजबूत होगी। पार्टी में जो भी हुआ उसने बड़ी समस्या पैदा कर दी थी लेकिन अब सब सही है।