नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने नोटबंदी का विरोध करने वाले विपक्षी दलों पर शुक्रवार को निशाना साधा। नायडू ने विपक्षी दलों की असुरों से तुलना करते हुए कहा कि वे ‘यज्ञ’ में बाधा डाल रहे हैं। नोटबंदी को 50 दिन बीत जाने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने दावा किया कि इस फैसले से खेती को बिना प्रभावित किए हुए कैशलेश ट्रांजेक्शन में इजाफा हुआ है।

नायडू ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कुछ असुर हमेशा यज्ञ(नोटबंदी) के दौरान शांति भंग करने की कोशिश करते हैं।’ साथ ही कहा कि भारत बदल चुका है, लेकिन कांग्रेस नहीं बदली है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि इस बार 573.42 लाख हेक्टेयर में रबी की फसल बोई गई है, यह आंकड़ा पिछले साल 539.06 लाख था।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का ऐलान आठ नवंबर को किया था। इसके साथ ही बैंकों और एटीएम से कैश निकासी की भी एक सीमा तय की गई थी। नोटबंदी के फैसले के बाद लोगों को कैश की काफी दिक्कत हुई थी। बैंकों और एटीएम के बाहर काफी लंबी लाइनें देखने को मिली थीं। विपक्षी दलों ने पीएम मोदी के इस फैसले को लेकर काफी विरोध किया था। विरोध करने वालों में कांग्रेस, बसपा, टीएमसी, आम आदमी पार्टी और अन्य दल शामिल थे। कांग्रेस ने तो इसके विरोध में कई प्रदर्शन भी किए थे। वहीं टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी पूरे देश में इस फैसले को लेकर विरोध-प्रदर्शन किए थे।