लखनऊ: : टिकट बंटवारे को लेकर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। विधायकों की सूची जारी करने पर नाराज मुलायम ने शुक्रवार को अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव को पार्टी से 6 साल के निकाल दिया गया। मुलायम ने आज पहले दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया और सपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने सपा का आपातकालीन सम्मेलन बुलाये जाने पर पार्टी से निकालने का यह अभूतपूर्व निर्णय लिया।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक रामगोपाल ने एक जनवरी को सुबह 11 बजे सपा का राष्ट्रीय आपातकालीन सम्मेलन बुलाया है।

मुलायम सिंह ने रामगोपाल यादव को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मुलायम ने अखिलेश और रामगोपाल पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया है।

सपा मुखिया ने अब अपने घोषित प्रत्याशियों की शनिवार को बैठक बुलाई है। वहीं, रामगोपाल यादव ने कहा कि अब समझौते की गुंजाइश कम ही है। बता दें कि टिकट बंटवारे से नाखुश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब काफी सख्‍त रुख अपना चुके हैं और कल 235 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर इसका आगाज कर दिया।

जानकारी के अनुसार, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के सभी उम्‍मीदवारों को शनिवार को लखनऊ बुलाया है। बताया जा रहा है कि मुलायम कल उम्‍मीदवारों के साथ बैठक करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे। दूसरी ओर, यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के अपने कोर ग्रुप के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि अखिलेश अपने समर्थकों के बीच काम का बंटवारा करेंगे। बैठक में सीटों पर उम्मीदवारों के चयन से लेकर गठबंधन तक पर चर्चा की संभावना है।