आपसी भाईचारे और विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

सुलतानपुर। टिकट घोषित होने के बाद पहुंचे शकील अहमद का जगह जगह फूल मालाओं से स्वागत किया गया। जीत को लेकर आस्वश्त सपा प्रत्याशी ने कहा कि वह आपसी भाईचारे और विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे।

टिकट घोषित होने के बाद शुक्रवार को सपा के इसौली प्रत्यासी शकील अहमद का दर्जनों स्थानों पर फूल मालाओं से स्वागत किया गया। इस दौरान मुलायम और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगे! पत्रकारों से वार्ता में सपा प्रत्याशी शकील ने कहा कि २०१७ में एक बार फिर सपा की सरकार बनेगी ! आने वाला समय सपा का है। आम जनता अन्य राजनैतिक दलो को उखाड़ फेकेगी। उन्होंने कहा कि जातिवाद के मुद्दे की बजाय वह आपसी भाईचारा के साथ चुनाव मैदान में उतरेंगे। जो सताए है उनके हक की लड़ाई वह लड़ेंगे। वर्तमान विधायक का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि अभी तक सही नेतृत्व नही था! लोग विकास कि बजाय परेशान थे। यही वजह है कि सब उनके साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चल रहे है ! बीजेपी सांसद वरुण पर भी सपा प्रत्याशी ने निशाना साधा। कहा कि उन्होंने जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। जिसका हिसाब जनता आने वाले चुनाव में जरूर लेगी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वर्तमान विधायक को प्रत्याशी घोषित किया था। इसौली के लोग इस बार शकील को प्रत्याशी देखना चाहती थी यही वजह रही कि कई दिनों से आम जन मंदिर और मस्जिद में दुआ मांग रही थी। जब शकील के नाम की घोषणा हुई तो इसौली के लोगों का ठिकाना नही रहा।

इसौली विधान सभा में बसपा से आये शिवकुमार सिंह बीएम यादव जैसे कई नेता टिकट के लिए लगे थे। पिछले कई दिनों से सभी नेता प्रदेश मुख्यालय का चक्कर लगा रहे रहे थे शकील का टिकट पक्का होने के बाद अब सभी आसंकाओ पर विराम लग गया।

मुलायम और अखिलेश की रार की वजह से सपा से जयसिंहपुर में पूर्व मंत्री संदीप शुक्ला और विधायक अरुण वर्मा ताल ठोक रहे है तो लंभुआ में विधायक संतोष पांडेय चुनाव लड़ने का दम्भ भर रहे है। कादीपुर और सुलतानपुर सीट पर अनूप संडा के अलावा किसी और को प्रत्याशी नही घोषित किया गया है। जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।