नई दिल्ली : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए ललकारा है। दोनों नेता के बीच गुरुवार को पंजाब चुनावों को लेकर ट्विटर वार हुआ।

ट्विटर वार की शुरुआत आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल द्वारा लांबी विधानसभा सीट से पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ दिल्ली के विधायक जरनैल सिंह को उम्मीदवार बनाने की घोषणा से हुई।

ट्विटर पर जरलैल सिंह को बादलों के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार बताते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी जानबूझकर बादलों के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार खड़ी कर रही है। उन्होंने ने शिअद और 'आप' के बीच भीतरी सांठगांठ का आरोप लगाया। अमरिंदर सिंह ने इसके बाद अरविंद केजरीवाल को चुनाव लड़ने के लिए ललकारा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद अपनी सीट तय करें और वह उसी सीट से केजरीवाल के खिलाफ लड़ेंगे।

इसके जवाब में केजरीवाल ने ट्वीट किया कि 'वह पंजाब में चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उनकी पार्टी बादलों के खिलाफ चुनाव लड़ेगी ताकि पंजाब को ड्रग के दलदल से बाहर निकाल सके और आरोपियों को सजा दिलाया। इस पर अमरिंदर ने पलटवार करते हुए केजरीवाल से पंजाब की जनता से उन सभी वादों के लिए माफी मांगने को कहा जो उन्होंने पंजाब के विकास के नाम पर दिखाये थे।

केजरीवाल ने सवाल किया कि अमरिंदर तय करें कि वह उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं या फिर बादलों के खिलाफ। इस पर अमरिंदर ने कहा कि शिअद-भाजपा को तो वह उस वक्त हरा चुके हैं जब केजरीवाल पंजाब की राजनीति के बारे में कुछ जानते भी नहीं थे। इस लिए उन्हें बादलों का हवाला न दें। अमरिंदर ने साथ यह भी कहा कि बादल का वक्त अब खत्म हो गया है। केजरीवाल चाहें तो उनके खिलाफ लड़ें।