तौक़ीर सिद्दीकी

लखनऊ: केंद्र की मोदी सरकार को सपनो की सरकार बताते हुए प्रदेश के मुख्यम्नत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि मोदी सरकार के लिए digitalisation का मतलब आम जनता को बैंकों की लाइन में खड़ा करना है । मुख्यमंत्री ने लोकभवन में अक्षय पात्रों के लिए आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।
मुख्यमंत्री ने एक बार फिर नोटबंदी को गरीबों पर मोदी सरकार का हमला बताया। उन्होंने कहा कि अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली मोदी सरकार ने ढाई साल बाद एक बार फिर कैशलेस इकोनॉमी का सपना दिखाया है जो भारत जैसे देश लगभग असंभव सा है। इसके लिए जी नोट बंदकर दी और पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया । नोटबंदी पर दुनिया भर के अर्थशास्त्रियों की प्रतिक्रियाओं का हवाला देते हुए कहा मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ने नोटबंदी के इस फैसले को भारत की अर्थव्यवस्था के लिए बहुत ही नुकसानदायक बताया और यह दिखने भी लगा है । लघु उद्योग बंद हो रहे हैं, मज़दूरों और कारखाना कर्मियों को आपसी अभाव में नौकरी से निकाला जा रहा है।
अपनी सरकार के कामों को बयान करते मुख्यम्नत्री ने कहा कि हमने सिर्फ 23 महीने में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस बनाया दिया और दोबारा सरकार आने पर हम समाजवादी लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण सिर्फ 30 महीने में कराएँगे। मुख्यमंत्री ने कहा समाजवादी सरकार ने प्रदेश में हर क्षेत्र में कार्य किये हैं कि बीजेपी के लिए कोई चुनावी वादा करने की भी जगह नहीं छोड़ी है ।