अयोध्या: केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने रविवार को अयोध्या पहुँचकर राम जन्म भूमि का दर्शन किया साथ ही सरयू नदी पर पूजन अर्चन किया। इस दौरान उमा भारती ने कहा कि अयोध्या का आंदोलन 500 साल से इस लक्ष्य पर चला और उस दिन पूरा हो गया जिस दिन तीन जजों की बेंच ने यह कह दिया कि बीच का स्थान राम लला का है।

उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि का यह मुद्दा अब निर्विवाद हो गया है अब इसमें कोई विवाद नहीं बचा है। विवाद सिर्फ भूमि का है जिसका समाधान कोर्ट के बाहर भी किया जा सकता है दोनों पक्ष अगर आपस में तय कर ले तो कोर्ट उसे स्वीकार कर लेगा।

केंद्रीय मंत्री ने गंगा और राम को आस्था और जीवन मरण का सवाल बताया। उन्होंने कहा कि राम और गंगा कभी पॉलिटिकल हिस्सा नहीं हो सकते। इतना ही नहीं उन्होंने राजनीतिक दलों से राम मंदिर और गंगा पर राजनीति न करने को कहे। उन्होंने नोट बंदी पर उत्तर प्रदेश के होने वाले चुनावों से जोड़ते हुए कहा कि हर बार प्रदेश में कोई न कोई मुद्दा अहम् होता है इस बार के चुनाव में प्रदेश का मुद्दा नोटबंदी है।

उन्होंने कहा कि कालाधन भ्रष्टाचार, नक्सलवाद, आतंकवाद और अमीर-गरीब के बीच की खाई को नोट बंदी ने खत्म कर दिया है। जनता खुश है। उमा ने कहा कि हिन्दू समाज घाटों की सफाई और सौन्दर्यीकरण पर भी ध्यान दे, सिर्फ सरकार पर ही आश्रित न रहे।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी में जिनकी मृत्यु हुई है मैं उनके लिए शोक व्यक्त करती हूँ प्रदेश के मुख्यमंत्री का पैसा कहीं तो काम आया, उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश की सरकार सजग होती तो ऐसी घटनाएं नहीं होती मध्यप्रदेश में एक भी मौत नहीं हुई। नोटबंदी से सिर्फ माया व मुलायम भी परेशान है क्योंकि इनके पास नोट बहुत थे। अखिलेश पर तंज कसते हुए उमा भारती ने कहा कि अखिलेश ने जीवन में सिर्फ पिता की कमाई खाई है।