नई दिल्ली: दिल्ली का ऐतिहासिक फिरोजशाह कोटला मैदान को टक्कर देने के लिए ग्रेटर नोएडा क्रिकेट स्टेडियम पर जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित किए जाएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस स्टेडियम में मैच कराने जाने के लिए अनुमति दे दी है।

विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्थित इस मैदान का निरीक्षण करने के लिए ICC मैच रेफरी जेफ क्रोव ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उन्होंने पिच और अन्य सुविधाओँ की अच्छी तरह से जांच-परख की। जेफ के साथ आएं बीसीसीआई के जनरल मैनेजर डॉ. एमवी श्रीधर भी निरीक्षण के वक्त मौजूद रहे।

क्रोव ने स्टेडियम के पवेलियन, किचन, ड्रेसिंग रूम, वीआईवी लॉन्ज, पिच आदि का निरीक्षण किया। इतना ही नहीं, यहां देर शाम रुककर स्टेडियम की लाइटिंग व्यवस्था भी देखी। आईसीसी के एंटी करप्पशन यूनिट ने भी निरीक्षण करने के बाद यह बताया कि इस स्टेडियम में मैच के दौरान सट्टेबाजी करने का कोई भी संभावना नहीं है।

इसके अलावा एंटी करप्पशन टीम ने यह भी बताया कि क्रिकेटर्स एरिया में कोई भी बाहरी व्यक्ति सीधे संपर्क नहीं कर सकेगा। सभी निरीक्षण पूरा होने के बाद आईसीसी ने इस मैदान पर एकदिवसीय और टेस्ट मैच कराने के लिए अनुमति प्रदान कर दी।