इंस्टेंटखबर ब्यूरो

नई दिल्ली। वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटाक्षों का यूपी के बहराइच में हुई रैली में राहुल गांधी ने ज़ोरदार जवाब दिया। राहुल ने मशहूर शायर ग़ालिब के शेर से पीएम नरेंद्र मोदी मज़ाक़ उड़ाने वाले भाषण का जवाब देते हुए कहा

हर एक बात पे कहते हो कि तू क्या है

तुम्ही कहो कि यह अंदाज़े गुफ्तगू क्या है

राहुल ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने उनके सवालों का जवाब नहीं दिया बल्कि सवालों का मजाक बनाया है। राहुल ने कहा कि मैंने पीएम से 2-3 सवाल पूछे थे, लेकिन उन्होंने सवालों का मजाक बना दिया। मोदी जी, मजाक उड़ाओ लेकिन सवाल का जवाब दो। सवाल मैंने नहीं देश की जनता ने पूछे थे। पीएम बताएं भ्रष्टाचार किया या नहीं?

राहुल ने नोटबंदी पर भी आज मोदी को घेरा। राहुल ने कहा कि नोटबंदी का फैसला गरीबों के खिलाफ है। कांग्रेस हिंदुस्तान से भ्रष्टाचार को मिटाना चाहती है, हटाना चाहती है। अगर बीजेपी की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई भी कदम उठाए तो कांग्रेस उनको पूरा समर्थन देगी। मगर नोटबंदी का निर्णय भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं था। ये हिंदुस्तान के गरीब लोगों के खिलाफ था। मोदी जी ने कहा कि लाइन में चोर खड़े हुए हैं। मोदी जी लाइन में हिंदुस्तान के गरीब खड़े हुए हैं। लाइन में मुझे एक भी सूट-बूट वाला नहीं दिखाई दिया। पिछले ढाई साल से मोदी जी की सरकार ने गरीबों पर आक्रमण किया है।

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक पेपर जारी किया। राहुल ने सवाल पूछा है कि पीएम मोदी पहले ये बताएं कि 2012-13 के इस पैकेट में क्या था। बता दें कि आज पीएम मोदी ने वाराणसी में राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था। इसके बाद ही राहुल का ये ट्वीट सामने आया है।