बोले–अभी भाषण सीख रहे हैं वह

वाराणसी । नोटबंदी के बाद पहली बार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। मोदी आज सुबह करीब 10.30 बजे वाराणसी पहुंचे जहां बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पहुंचे। बीएचयू के स्वतंत्रता भवन सभागार में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर की आधारशिला रखी। यहां अपने भाषण में मोदी ने कई योजनाओं का ऐलान किया। नोटबंदी पर उन्होंने विरोधियों को आड़े हाथों लिया लेकिन वह भ्रष्टाचार के उन आरोपों पर चुप्पी साधे रहे जो राहुल गाँधी ने कल गुजरात की रैली में लगाए रहे।

रैली में पीएम ने कहा कि देश में बड़ा सफाई अभियान चल रहा है। मैंने सफाई का बीड़ा उठाया है। तकलीफ के बाद भी जनता फैसले के साथ। जब फैसला लिया तो राजनीतिक दलों के बारे में नहीं सोचा था। सोचा नहीं था कि कुछ दल बेईमानों का साथ देंगे। लेकिन बेईमानों को बचाने की तरकीब काम नहीं आएगी। विरोधी पाकिस्तान जैसी रणनीति अपना रहे हैं। लेकिन देश ईमानदारी के रास्ते पर चल रहा है।

राहुल पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा वह न बोलते तो भूकंप आ जाता। किसी का काला धन खुला, किसी का काला मन । राहुल जब से भाषण दे रहे हैं मुझे मजा आ रहा है। अभी युवा भाषण दे रहे हैं। 50 फीसदी गरीबी की विरासत किसकी है?