आईडीबीआई बैंक ने अपने प्रमुख प्रशिक्षण संस्थान जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग ऐंड फाइनेंस (जेएनआईबीएफ) का रजत जयंति 17 दिसंबर, 2016 को हैदराबाद में मनाया। आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर श्री एच. आर. खान प्रमुख अतिथि थे। वर्ष 1991 में स्थापित जेएनआईबीएफ परियोजना मूल्यांकन, क्रेडिट विश्लेषण/ निगरानी, रिटेल बैकिंग, एसएमई और कृषि वित्तपोषण जैसे क्षेत्रों तथा कार्यकारी विकास में बैंक कर्मचारियों के साथ अन्य संस्थानों/बैंकों की प्रशिक्षण जरूरतें पूरा करता है।

अपने संबोधन में एच आर खान ने बैंकिंग क्षेत्र जिस उभरती चुनौतियों का सामना कर रहा है उस पर और बैंकिंग प्रफेशनलों के कौशल विकास के महत्व पर विस्तृत विवेचन किया। उन्होंने आईडीबीआई और बैंकिंग क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण प्रशिक्षण संस्थान होने के लिए जेएनआईबीएफ की सराहना भी की।

इस अवसर पर बोलते हुए आईडीबीआई बैंक के एमडी और सीईओ किशोर खरात ने कहा कि,‘‘ संस्थान का 25 वर्ष पूरा करना एक प्रमुख उपलब्धि है, जो वैश्विक उम्दा व्यवहारों और सिद्वांतों को साझा करने की दिशा में निरंतर प्रयास करने का संकेत है। जेएनआईबीएफ संगठनात्मक विकास के लिए प्रक्षिण में निवेश जारी रखेगा।