दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे जर्मनी और बेल्जियम

लखनऊ: भारत एफआईएच जूनियर हॉकी वर्ल्‍डकप-2016 के सेमीफाइनल में पहुंच गया है. क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को भारत ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया.

स्पेन ने खेल के 22वें मिनट में मार्क सेराहिमा ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिये मैच का पहला गोल दागा. भारत के लिए 57वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने गोल दागकर टीम को बराबरी दिलाई. हरमनप्रीत सिंह ने 66वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिये दूसरा गोल दागा.

ऐसा लग रहा था कि भारत इसी अंतर से मैच हार जाएगा लेकिन भारतीय टीम ने 57वें मिनट में गोल दागकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी। यह गोल सिमरनजीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर किया।

भारत द्वारा काफी देरी से बराबरी का गोल करने के बाद इस मैच के पेनाल्टी शूटआउट तक खिंचने की उम्मीद बनती दिखी लेकिन हरमनप्रीत की ओर से 66वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की बदौलत भारत ने जीत हासिल की

सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. लखनऊ में जारी इस टूर्नामेंट में भारत ने ग्रुप स्तर पर अपने हिस्से के सभी तीन मुकाबलों में जीत हासिल की थी.

अपने पहले मैच में मेजबान टीम ने कनाडा को 4-0 से मात दी थी, वहीं दूसरे मुकाबले में उसने इंग्लैंड को 5-3 से हराया था. इसके बाद भारत ने तीसरे और अंतिम ग्रुप मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से मात दी थी.

आज खेले गए अन्य तीन क़्वार्टर फाइनल मैचों में बेल्जियम ने अर्जेंटीना को 1 – 1 (4 – 1) से, ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को 2 – 1 से और जर्मनी ने इंग्लैंड को 4 – 2 हराया ।