नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद का सामना करने और सांसदों के सवालों का जवाब देने की चुनौती देते हुए कहा कि जनता उनकी 'एकतरफा कही गई बातों' से थक गई है.

इससे पहले पीएम मोदी ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि विपक्षी दल उन्हें लोकसभा में बोलने नहीं दे रहे, जिसकी वजह से उन्हें 'जनसभा' में बोलना पड़ रहा है.

राहुल ने जवाब में ट्वीट किया, 'मोदीजी जनता आपकी एकतरफा बातों से तंग आ गई है. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि ईमानदारी से संसद का सामना करें और हमारे प्रश्नों का उत्तर दें.' पीएम मोदी ने गुजरात के दीसा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में अवरोध के लिए विपक्ष पर निशाना साधा था और कहा कि राष्ट्रपति भी विपक्ष के आचरण से खुश नहीं हैं.

पीएम मोदी ने रैली में कहा, विपक्ष मुझे लोकसभा में बोलने नहीं दे रहा, इसलिए मैंने जनसभा में बोलने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं लोकसभा में 125 करोड़ देशवासियों की आवाज रखने की कोशिश करूंगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी आलोचना करने वालों और जनता की समस्याओं को उठाने वालों को जनता को यह भी बताना चाहिए कि लोगों को कतारों में खड़े रहने की जरूरत नहीं है और वे मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं.