महिन्द्रा समूह की कम्पनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा न आज अपने लोकप्रिय मिनी ट्रक जीतो के सीएनजी वेरियंट की लॉचिंग की। इसकी कीमत 3.49 लाख रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है और यह अंतिम मुकाम तक सामान पहुंचाने के लिए इको फेंडली तरीके को प्रमोट करता है। इसे ट्रांसपोटर्स की बढती व्यापारिक जरूरतों के हिसाब से विकसित किया गया है। जीतों का सीएनजी वेरिंयट इसके टॉप एंड मॉडल जीतो एक्स 716 में मिलेगा।

जीतों का इंजन 11.9 केडब्लू (16 एचपी) की श्रेष्ठ क्षमता का है और इसका टॉर्क 1200-2000 आरपीएम पर 38 एनएम है। इससे जीतो को बेहतरीन पिकअप, एक्सेलरेशन और ग्रेडेबिलिटी मिलती है और जीतो सीएनजी कठिन से कठिन चढाई में भी भारी बोझ ले जा सकता है। जीतो में ग्राहकों को पहले ही इस क्लास में सबसे अच्छा पेलोड, उंचा डेक साइज, बेहतरीन माइलेज और कम मेंटीनेंस जैसी खूबियां मिल रहा है जो बढिया कमाई सुनिश्चित करती है और व्यापार की जरूरतों के लिए जीतो को सबसे अच्छा वाहन बनाती है। महिन्द्रा हमेशा से बाजार में टिकाउ बिजनिस सॉल्यूशन्स लाता रहा है जैसे माइक्रो हाइब्रिड और फ्यूल स्मार्ट जैसी तकनीकें महिन्द्रा ही ले कर आया। यह भारत में इलेक्ट्रिक वाहन लाने वाली पहली कम्पनी है।

जीतो सीएनजी की लॉचिंग के मौके पर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (ऑटोमोटिव) के प्रेसीडिंट और चीफ एक्जीक्युटिव प्रवीण शाह ने कहा कि जीतो सीएनजी की लॉचिंग के साथ ही महिन्द्रा ने सस्टेनेबल मोबिलिटी सॉल्यूशन्स की दिशा में एक कदम और बढा दिया है। अपनी श्रेणी में सबसे अच्छे पेलोड, बेहतरीन माइलेज, बडे डेक साइज और आकर्षक कीमत के कारण जीतो सीएनजी अपने ग्राहकों को उनके निवेश की पूरी कीमत देता है और उनकी व्यापारिक जरूरतों को पूरा करता है। छोटे व्यवसायिक वाहनों की सबसे व्यापक रेंज के साथ हम एससीवी सेंगमेंट में अपनी लीडरशिप को और मजबूत करेंगे और विभिन्न तरह की कार्गे ट्रांसपोर्टेशन जरूरतों को पूरा करते रहेंगे।