लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्राओं ने इलाहाबाद, रामपुर और बलरामपुर में गुण्डागर्दी, माफियाराज, बेरोजगारी और उत्पीड़न को लेकर सपा-बसपा पर किया प्रहार। परिवर्तन यात्राएं 49 जिलों की 225 से अधिक विधानसभाओं में 10 हजार किमी. से अधिक का सफर तय करके 01 करोड़ जनता से सीधा संवाद स्थापति कर चुकी परिवर्तन यात्रा गुण्डागर्दी और गुण्डई के राजनीतिक संरक्षण के विरूद्ध जनता के बीच है।

प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहाबाद में परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करते हुए कहा कि चारो परिवर्तन यात्राओं में जनसैलाब उमड़ रहा है, प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ लोग सड़कों पर आ गये है। अभी दो दिन पूर्व ही कैराना में नशा माफियाओं द्वारा पुलिस को बंधक बनाकर पीटा गया। केन्द्र सरकार ने कालेधन पर प्रहार करते हुए नोटबंदी का फैसला लिया जिससे सपा और बसपा में हताशा है, अब बेनामी सम्पत्तियों पर शिकंजा कसने से भ्रष्ट लोग घुटनों के बल रेंगने लगेगे। मायावती जी की जातिवादी राजनीति की दुकान का तम्बू उखड़ चुका है। जनता जान चुकी है कि गरीब दलितो और पिछड़ो के वोट बेचकर मायावती जी बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के सपनों का माखौल उड़ाया और बाबा साहब को ढाल बनाकर तिजोरी भरी।

प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने डा0 भीमराव अम्बेडकर के 61वें परिनिर्वाण दिसव पर श्रृद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद मायावती जी के स्वरों में हताशा दिख रही है और वह बेतुकी मनगणंत बाते कर रही है। उनकी इस हताशा का कारण हार का पूर्वाभास है। श्री मौर्य ने कहा कि भाजपा की सरकार में अमन चैन का शासन होगा, गुण्ड़े जेल में होंगे और सख्त प्रशासन होगा।
परिवर्तन यात्रा के साथ विधायक डा0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में उ0प्र0 विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा।

रामपुर में केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार तय है जनता का उत्पीड़न करने वालों की खैर नहीं। अब सपा के ऐजेन्ट के रूप में काम करने वाले अधिकारी सोंच ले कि वह क्या करेंगे।

बलरामपुर में केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि बाबा साहेब ने सभी को स्वास्थ्य, शिक्षा और पौष्टिक आहार और जीने की आजादी की व्यवस्था दी। मा0 मोदी जी बाबा साहेब के संकल्प को पूरा करने का काम कर रहे है।