नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक होने के एक दिन बाद गुरुवार को कांग्रेस पार्टी का भी ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। पार्टी के हैंडल से एक के बाद एक कई अपशब्दों से भरे ट्वीट किए गए। बुधवार रात राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट से भी इसी तरह अपशब्द कहे गए थे। कांग्रेस पार्टी ने राहुल के अकाउंट के हैक होने पर दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

राहुल गांधी ने इस हैकिंग पर कैमरे के पीछे लेकिन ऑन रिकॉर्ड कहा कि 'ये उनका स्टाइल है।' राहुल ने कहा कि इसने डिजिटल सिक्योरिटी पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है। टेलीकॉम मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बीते एक हफ्ते से चल रही गतिविधि का ब्यौरा मांगा है। केंद्र इस बात का पता लगाएगा कि आखिर कैसे ये ट्विटर अकाउंट हैक हो गया?

कांग्रेस के हैंडल पर गुरुवार को एक के बाद एक कई अपशब्द से भरे ट्वीट किए गए। एक ट्वीट में लिखा गया, ‘हमने उन्हें पकड़ लिया है। तुम सच में शिकायत दर्ज कराना चाहते हो, हुंह?’ गुरुवार सुबह राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट भी एक बार फिर से हैक हो गया। कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा, ‘अगर राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक हो सकता है तो संभावना है कि भविष्य में पीएम का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया जाए।’ वहीं, विपक्ष राहुल और कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के हैक होने का मामला दोनों सदनों में उठाएगी। कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने इसके पीछे बीजेपी की साजिश का आरोप लगाया है।
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘हमे लगता है यह बहुत गलत हुआ है। कानूनी प्रावधान के तहत अगर कांग्रेस ने कंप्लेंट की है तो कार्रवाई होगी। कांग्रेस में फैशन हो गया है कि अगर युवराज को छींक भी आ जाए तो कहते हैं आरएसएस और बीजेपी का हाथ है।’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बुधवार रात हैक कर लिया गया और इस पर अपशब्द भरे ट्वीट पोस्ट कर दिए गए। घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए उनके ऑफिस ने कहा कि समस्या को दूर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। हैकिंग के बाद कांग्रेस ने सभी भारतीयों की डिजिटल सुरक्षा पर सवाल उठाए और कहा कि यह देश में मौजूद फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को दिखाता है।