मेरठ: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि नोटबंदी देश में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ये नोटबंदी गरीबों के लिए नहीं बल्कि अपने दोस्तों का काला धन सफ़ेद करने के लिए लाए हैं।

गुरुवार को गढ़ रोड पर आयोजित पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मीडिया पर भी तंज कसा। कहा कि मीडिया उनकी बात नहीं दिखाएगी इसलिए मेरा भाषण मोबाइल में रिकार्ड करके ले जाओ और मोहल्लों में दिखाना। मोदी जी ने ऐलान किया है कि जिसके पास काला धन है, वह फिफ्टी-फिफ्टी कर ले। ये पैसा ड्रग्स से कमाया या आतंकवाद से, इसके बारे में कोई नहीं पूछेगा। इसी से साफ है कि यह नोटबंदी क्यों की गई।

केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी के बहाने बीजेपी वालों ने अपना कालाधन ठिकाने लगाया है। बड़े लोगों का आठ लाख करोड़ माफ़ करने की तैयारी चल रही है। नोटबंदी की योजना काला धन बंद करने के लिए नहीं बल्कि अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए लाई गई है। उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल भी पूछा कि जिन बड़े लोगों ने बैंकों का पैसा दबाया उन्हें अब तक जेल क्यों नहीं भेजा गया। कांग्रेस ने टूजी कोयला घोटाले किया और मोदी जी ने 2 साल में 8 लाख करोड़ का घोटाला किया। विजय माल्या को मोदी जी ने ज़हाज़ में बिठा कर लन्दन भिजवा दिया। माल्या पर 8 हजार करोड़ लोन है।

कार्यक्रम में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि मोदी को सरकार चलाना नही लोगों को लाइन में लगाना आता है। उन्होंने देश को धोखा दिया। पार्टी नेता संजय सिंह ने लोगों का आह्लवान किया कि वे फर्जी देशभक्ति के ढोंग में न आएं।