लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी एरिया में बनने वाले पतंजलि फ़ूड पार्क का बुधवार को यहां शिलान्यास किया। सीएम ने कहा कि पैसा काला या सफ़ेद नहीं होता है केवल लेने देन काला सफ़ेद होता है। हम अर्थव्यस्था को आगे बढ़ा रहे हैं दूसरे इसे रोक रहे हैं। रामदेव ने कहा कि फ़ूड पार्क का निर्माण कार्य इसी माह शुरु होगा। 2017 के आखिरी तक पूरा हो जायेगा। नोएडा पार्क में पावर बीटा ड्रिंक का प्लांट वहीँ लगेगा। 10000 लोगो को रोजगार मिलेगा। बुंदेलखंड व् पूर्वांचल में भी पतंजलि अपने फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट लगायेगा।

इस अवसर पर बाबा रामदेव ने कहा कि यूपी की धरती पर विकास का इतिहास बन रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम अखिलेश यादव में अच्छे संस्कार हैं। आजतक किसी के बारे में ओछी बात नहीं की। अखिलेश ने कहा कि हम लोग अर्थव्यवस्था को तेज कर रहे है और किसान हित के सभी कार्यो का स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि यूपी अपने आप में एक देश है ,हमने साईकिल ट्रैक से तो बाबा रामदेव ने योग से लोगों को जोड़ा।

स्वामी रामदेव ने प्रदेश को देश की धार्मिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक धरोहर बताते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश को तेजी से प्रगति के पथ पर आगे ले जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को आधुनिक एवं विकसित बनाने का हर सम्भव प्रयास कर रही है। नोएडा में स्थापित हो रहे पार्क की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसे वर्ष 2017 के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इसे देश ही नहीं दुनिया का सबसे बड़ा फूड पार्क बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां पतंजलि द्वारा करीब 25 हजार करोड़ रुपए के उत्पाद प्रति वर्ष तैयार किए जाएंगे।