नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को तबीयत बिगड़ने के कारण सोमवार को सरगंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि अब उनकी सेहत में सुधार हो रहा है।

अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डीएस राणा ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष को फेफड़े के संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया। छाती और श्वसन रोग विभाग के प्रमुख डॉ. अरुण कुमार बसु के संरक्षण में उनका इलाज किया जा रहा है। अस्पताल के अनुसार, सोमवार देर शाम सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने की सूचना मिली, जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। वायरल बुखार की वजह से उन्हें दो से तीन दिन आराम की सलाह दी गई, इसके लिए उन्हें अस्पताल में ही भर्ती रहना पड़ेगा। मालूम हो कि इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष की नियमित स्वास्थ्य जांच सरगंगाराम अस्पताल से ही की जा रही थी।

सोनिया की बेटी प्रियंका उनके साथ हैं, जबकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे थे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है और पार्टी अध्यक्ष जल्द ही संसदीय कामकाज संभाल लेंगी। वह जल्द ही संसद में उपस्थित होंगी। गौरतलब है कि अगस्त में भी 69 साल की सोनिया इसी अस्पताल में 12 दिनों तक भर्ती रही थीं। वह वाराणसी में रोड शो कार्यक्रम के दौरान बीमार पड़ गई थीं।