नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने सोमवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। उनके साथ पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह भी कांग्रेस में शामिल हो गए। नवजोत कौर के कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू भी अब जल्द कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

खुद नवजोत कौर ने यह कहते हुए नवजोत सिंह सिद्धू के जल्द कांग्रेस में शामिल होने का इशारा किया कि हम दो शरीर एक आत्मा है। फिर एक दूसरे के बिना कब तक रह पाएगें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू से अभी उनकी मुलाकात नहीं हुई है। एक-दो दिन में मुलाकात के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर पंजाब सरकार को फौरन बर्खास्त करने की मांग की है। उनका आरोप है कि नाभा जेल से साजिश के तहत गैंगस्टर को भगाया गया है। पंजाब सरकार के डीजीपी ने कुछ दिन पहले कहा था कि पंजाब में 57 गैंग सक्रिय है। इनमें करीब 360 सदस्य हैं। पर बाद में प्रदेश सरकार के दबाव में डीजीपी ने इस पर चुप्पी साध ली।

अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि नाभा जेल से भागे सभी गैंगस्टर बादल परिवार के गढ माने जाने वाले दक्षिण पंजाब से हैं। उन्होंने कहा कि बादल परिवार विधानसभा चुनाव में इस गैंगस्टर की मदद लेना चाहता है। इसलिए, उन्हें जेल से भगाया गया है। अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री के साथ मुख्य चुनाव आयुक्त को भी पत्र लिखकर पंजाब में फौरन चुनाव घोषित कर आदर्श चुनाव आचार संहिता लगाने की मांग की है।

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि टिकट का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। यह पूछे जाने पर कि क्या मौजूदा सभी विधायकों को टिकट मिलेगा, उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। माना जा रहा है कि पार्टी नवजोत कौर सिद्धू को अमृतसर पूर्व और परगट सिंह को जालंधर कैट से टिकट देगी।