चंडीगढ़: जेल से कैदियों के भागने की घटना के बाद पंजाब सरकार ने आज महानिदेशक (जेल) को निलंबित कर दिया और नाभा जेल के अधीक्षक एवं उपाधीक्षक को बर्खास्त कर दिया एवं इसकी जांच के लिए एक विशेष कार्यबल गठित किया।

गृह विभाग का प्रभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने संवाददाताओं से कहा, ‘महानिदेशक (जेल) को निलंबित कर दिया गया है, जेल अधीक्षक एवं उपाधीक्षक बख्रास्त कर दिए गए हैं।’उन्होंने बताया कि भागे कैदियों का पता लगाने के लिए एक तलाशी अभियान छेड़ा गया है तथा इस काम के लिए एक विशेष कार्यबल गठित किया गया है।

उन्होंने बताया कि एडीजीपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल गठित किया गया है जो जेल से कैदियों के भागने की घटना के सिलसिले में खामियों और साजिश संबंधी थ्योरी पर गौर करेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘विशेष जांच दल को तीन दिन के संबंध में रिपोर्ट देने को कहा गया है।’ उन्होंने कहा, ‘गृह सचिव इस बात पर मुझे रिपोर्ट देंगे कि कोई चूक हुई है या नहीं। इस घटना में जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा, उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि, ‘उन्होंने (कैदियों को) भागने नहीं दिया जाएगा। पुलिस उनके पीछे पड़ी है। हम उन्हें शीघ्र पकड़ लेंगे।’