नई दिल्ली: नोटबंदी (Demonetisation) के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित कर दी गई है। इससे पहले पीएम मोदी राज्यसभा में बहस के दौरान शामिल हुए लेकिन लंच के बाद जब वह सदन में नहीं आए तो विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। राज्यसभा में विपक्ष ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कालाधन वापस लाने की मांग की। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले लोकसभा में सपा के सांसद अक्षय यादव ने स्पीकर की ओर कागज फेंका था। इस पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह चिंता का विषय है।

इससे पहले गुरुवार को जब पीएम मोदी सदन में पहुंचे तो विपक्ष और सत्तारुढ़ के संसदों ने उनका स्वागत किया। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सदन को बताया कि बहस के अंत में पीएम मोदी भी इस मुद्दे पर जवाब देंगे।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह नोटबंदी पर चर्चा को लेकर गंभीर नहीं है। विपक्ष चर्चा से भागने के लिये नये नये कारण तलाश रहा है। मनमोहन सिंह के इस दावे को खारिज करते हुए जेटली ने कहा कि नोटबंदी से उपजे हालात से जीडीपी वृद्धि दर कम होगी। नोटबंदी का मध्यम, दीर्घावधि में सकारात्मक प्रभाव होगा।