लखनऊ। निवर्तमान चैंपियन कार्तिकेयन मुरली ने 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप के आठवें दौर में वाकओवर के बाद सर्वाधिक 5.5 अंक अर्जित करते हुए अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गए।

यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के सातवें दौर के बाद शीर्ष पर पहुंचे अरविंद चिदम्बरम (जीएम)का आठवें दौर में अभिषेक केलकर से मुकाबला चल रहा है इसलिए उनके अंकों की स्थिति स्पष्टï नहीं हो सकी है।
आठवें दौर के बाद आर.आर.लक्ष्मण, तेजस बाकरे, विदित गुजराती व बी.अधिबान 4.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

दूसरी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के बी.अधिबान (जीएम) ने रूई लोपेज क्लासिकल वैरिएशन का सहारा लेते हुए एलआईसी के श्रीराम झा (जीएम) को 40 चालों के बाद मात देते हुए पूरा अंक हासिल किया।

पांचवी टेबल पर रेलवे के एस.नितिन (आईएम) व पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत कुंटे (जीएम) ने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ फोर नाइट वैरिएशन से शुरुआत की और 17 चालों के बाद ड्रा पर सहमत हो गए।

छठीं टेबल पर गैर वरीय आंध्र प्रदेश के डीबीसी प्रसाद का धमाल जारी रहा जिन्होंने सीनियर आर.आर.लक्ष्मण के खिलाफ 30 चालों के बाद दबाव बना लिया और प्रतिद्वंदी के ऊंट के आगे अपने हाथी की कुर्बानी देते हुए 56वीं चाल के बाद जीत दर्ज कर ली।
वहीं सातवीं टेबल पर इंडियन एयरलाइंस के तेजस बाकरे (जीएम) ने अपने वजीर के सहारे पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती के खिलाफ शुरुआत की। हालांकि दोनों खिलाड़ी एक जैसे मूव खेलने के चलते 25 चालों के बाद ड्रा पर सहमत हो गए।

वहीं तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम (जीएम) व महाराष्टï्र के अभिषेक केेलकर (जीएम) के मध्य जोरदार टक्कर चल रही हैं।
दूसरी ओर तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) व रेलवे के रवि तेजा (रेलवे) को अपने प्रतिद्वंद्वियों के न होने के चलते वाकओवर मिला। शुक्रवार को चैंपियनशिप में अवकाश रहेगा और नौवें दौर के मुकाबले 26 नवंबर को खेले जाएंगे।