राम रत्न 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप: कार्तिकेयन मुरली व आर.आर.लक्ष्मण संयुक्त दूसरे स्थान पर

लखनऊ। तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम ने राम रत्न 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप के सातवें दिन भी अंक तालिका में सर्वाधिक अंक के साथ शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा।

यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के सातवें दौर में कार्तिकेयन मुरली व आर.आर.लक्ष्मण 4.5 अंक के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

आज हुए मुकाबलों में दूसरी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती (जीएम)ने सफेद मोहरों के साथ रूई लोपेज क्लोज्ड वैरिएशन के सहारे 33 चाल बाद प्रतिद्वंद्वी डीबीसी प्रसाद की बढ़त को रोका और पांच चाल बाद बाजी अपने नाम कर ली।

तीसरी टेबल पर रेलवे के आर.आर.लक्ष्मण (जीएम) ने रेलवे के ही एस.नितिन को मात देकर पूरे अंक जुटाए। लक्ष्मण ने किंग्स इंडियन जी थ्री वैरिएशन से शुरुआत की और 41 चालों के बाद जीत दर्ज की।

चौथी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत कुंटे (जीएम) व महाराष्टï्र के अभिषेक केलकर के मध्य बाजी ड्रा रहीं। हालांकि अभिजीत ने स्लो स्लाव वैरिएशन से प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाया लेकिन 25 चालों के बाद दोनों सुरक्षित ड्रा पर सहमत हो गए।

छठीं टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के बी.अधिबान (जीएम) व रेलवे के रवि तेजा के बीच शुरुआत में कड़ी टक्कर हुई लेकिन बी.अधिबान ने स्लाव एक्सचेंज वैरिएशन के सहारे प्रतिद्वंद्वी के मोहरों पर हमले जारी रखे और आखिरकार 56 चालों के बाद जीत की बाजी अपने नाम कर ली।

सातवीं टेबल पर तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) ने काले मोहरों से खेलते हुए श्रीराम झा (जीएम) के खिलाफ आक्रामक अंदाज दिखाया और महज 30 चालों के बाद जीत दर्ज की। वहीं इंडियन एयरलाइंस के श्रीराम झा (जीएम) और तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम (जीएम) को प्रतिद्वंद्वियों के न होने के चलते वाकओवर मिला।