नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में शहीद हुए 3 जवानों की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने बुधवार को 3 पाक सैनिकों को मार गिराया। भारतीय सेना के इस कार्रवाई में मरने वाले तीन पाक सैनिकों में एक कैप्टन रैंक का अधिकारी भी शामिल है। इससे पहले भारतीय सेना ने बुधवार सुबह माछिल सेक्टर में भारतीय सैनिकों की मौत का बदला लेते हुए पाक की कई चौकियों को तबाह कर दिया था।

पिछले दो दिनों से सीमा पर भारत-पाक के बीच होने वाली फायरिंग और गोलाबारी में दोनों देशों के बीच और भी ज्यादा तनाव का माहौल हो गया है। भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के उन पोस्ट को तबाह कर दिया, जहां सबसे ज्यादा घुसपैठ की जाती रही है। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने 4 पाक सैनिकों की मारे जाने और 7 आम नागरिकों के घायल होने की पुष्टि ट्वीट के जरिए की है।

पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातार बढ़ते हुए तनाव को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, गृह सचिव समेत तमाम बड़े अधिकारी और मंत्रिगण मौजूद थे। वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन ने राज्यसभा में इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन के दर्जे की समीक्षा करने पर कोई भी फैसला नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि मंगलवार को माछिल सेक्टर में पेट्रोलिंग करने जा रहे है भारतीय जवानों पर पाक सेना ने छिपकर फायरिंग की थी, इस फायरिंग में यूपी के गाजीपुर के रहने वाले एक जवान शहीद हो गए। इस फायरिंग में दो सैनिक मारे गए थे, एक का सिर धड़ से अलग कर दिया गया था। माछिल सेक्टर में पाक सेना द्वारा भारतीय जवान के साथ बर्बरता के साथ हत्या करने के बाद बुधवार को बॉर्डर पर फायरिंग के दौरान भारतीय सैनिकों ने 3 पाक जवानों को मार गिराया।