नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। राहुल ने पीएम से संसद में आकर नोटबंदी पर बयान की मांग की। उन्होंने कहा कि नोटबंदी पर जब प्रधानमंत्री टेलीविजन और पॉप कॉन्सर्ट में बोल सकते हैं तो फिर संसद में क्यों नहीं? पीएम मोदी के भावुक होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अभी बहुत भावुक होंगे। जब हम लोकसभा में बोलेंगे तो वो और भावुक होंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री संसद में आकर क्यों नहीं बोलते? वह लोकसभा में क्यों नहीं बोलते? नोटबंदी पर चर्चा होने दीजिए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। साफ हो जाएगा क्या हुआ है?

इससे पहले सोमवार को भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला किया था। राहुल ने सोमवार को नोटबंदी पर पीएम मोदी की प्लानिंग और सरकार की तैयारियों पर भी सवाल उठाया था। राहुल ने कहा था कि पीएम ने तीन-चार लोगों को बताकर सबसे बड़ा इकोनॉमिक फैसला ले लिया। प्रधानमंत्री ने ये प्लानिंग नहीं की कि लोगों का क्या होगा, किसका फायदा होगा, किसानों का क्या होगा?

सरकार ने काले धन और भ्रष्टाचार से निपटने के लिए आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपये के नोट अमान्य करने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद से ही देशभर में बैंकों और एटीएम के बाहर अवैध मुद्रा को बदलवाने और एटीएम से पैसा निकालने वालों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। नोटबंदी के बाद से ही लोग कैश की किल्लत से जूझ रहे हैं। वहीं संसद में विपक्ष ने सरकार को नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार को घेर रखा रहा है। विपक्ष इस मुद्दे पर लगातार प्रधानमंत्री मोदी की सदन में उपस्थिति की मांग कर रहा है।