परिवहन के लिए भारत के सबसे लोकप्रिय मोबाइल ऐप ओला ने राईड शेयरिंग के लिए एक कनेक्टेड कार प्लेटफॉर्म ‘ओला प्ले’ का लॉन्च किया है जो उपयोगकर्ताओं के लिए इन-कार अनुभव में क्रान्तिकारी बदलाव लाएगा। ओला प्ले ओला की मालिकाना इन-कार एवं क्लाउड टेकनोलोजी द्वारा पावर्ड है जो उपयोगकर्ताओं को अत्याधुनिक कार कन्ट्रोल, पर्सनलाइज़्ड कन्टेन्ट एवं पूरी तरह से कनेक्टेड इन्टरैक्टिव अनुभव प्रदान करेगा। प्लेटफॉर्म हार्डवेयर क्वालकोम के साथ साझेदारी में ओला द्वारा पेश किया गया अपनी तरह का पहला समाधान है। इसके साथ ओला उत्कृष्ट विश्वस्तरीय कनेक्टेड इन-कार अनुभव प्रदान करेगी।

अपनी राईड के दौरान बेहद व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के अलावा ओला प्ले विभिन्न साझेदारों जैसे एप्पल म्युज़िक, सोनी लिव, ऑडियो कम्पास एवं थ्लदक के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को उच्च गण्ुवत्ता का इन्टरैक्टिव अनुभव प्रदान करेगी। महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा ओला के साथ सामरिक साझेदारी के तहत इस प्रोद्यौगिकी को अपने वाहनों में समेकित कर रही है, ताकि दोनों कम्पनियां राईडशेयरिंग के लिए समग्र समाधान उपलब्ध कराने में सक्षम हों।

इस लॉन्च के मौके पर ओला के सह-संस्थापक एवं सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, ‘‘राईडशेयरिंग के लिए दुनिया के पहले कनेक्टेड कार प्लेटफॉर्म ओला प्ले का लॉन्च पूरी ओला टीम के लिए गर्व की बात है। मेरा मानना है कि यह लॉन्च उपयोगकर्ता के राईड के अनुभव को पूरी तरह से बदल देगा, उसे कार के अन्दर इन्टरैक्शन्स को नियन्त्रित करने की क्षमता देगा, इस के साथ राईडशेयरिंग उद्योग एक नए युग में प्रवेश कर जाएगा। यह कदम हर दिन ओला राईड में 60 मिनट बिताने वाले उपभोक्ताओं के आराम एवं उत्पादकता में क्रान्तिकारी बदलाव लाएगा। इस लॉन्च के साथ राईड शेयरिंग लाखों लोगों के लिए परिवहन का पसंदीदा विकल्प बन जाएगा।’’