लखनऊ। तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम ने राम रत्न 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप के छठें दिन भी शानदार प्रदर्शन करते हुए छठें दौर में जीत के साथ सर्वाधिक पांच अंक अर्जित करते हुए अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के छठें दौर में रवि तेजा व आरआर लक्ष्मण चार-चार अंक के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

दूसरी टेबल पर तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) ने कैरो कॉन वैरिएशन से खेलते हुए रेलवे के रवि तेजा (आईएम) को ध्वस्त करते हुए 34 चालों के बाद पूरा एक अंक जुटाया।

वहीं तीसरी टेबल पर पिछले दौर में शानदार प्रदर्शन करने वाले बी.अधिबान को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें काले मोहरों से खेलते हुए तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम (जीएम) ने सिसिलयन डिफेंस में खेलते हुए कड़ी टक्कर दी। हालांकि इस टूर्नामेंट में 54 चालों तक खींचे पहले मुकाबले में अधिबान को प्यादे को गलत ढंग से खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा और अरविंद चिदम्बरम ने 54 चालों के बाद जीत दर्ज की।

पांचवी टेबल पर रेलवे के आरआर लक्ष्मण (जीएम) ने महाराष्टï्र के अभिषेक केलकर (आईएम) को क्वीन गैम्बिट डिक्लाइन वियना वैरिएशन से कड़ी टक्कर दी और 42 चालों के बाद बाजी अपने नाम कर ली। सातवीं टेबल पर इंडियन एयरलाइंस के तेजस बाकरे (जीएम) ने गैर वरीय डीबीसी प्रसाद को स्लाव सिमेटट्रिकल वैरिएशन से खेलते हुए 40 चालों के बाद मात दी।

वहीं रेलवे के एस.नितिन (आईएम) व पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती के बीच मुकाबले में दोनों के बीच कड़ी टक्कर चल रही हैं।
दूसरी तरफ पहली टेबल पर के.सूर्या प्रणीत के बीमार पड़ जाने के चलते एलआईसी के श्रीराम झा (जीएम) को वाकओवर मिला।