अभिजीत कुंटे को अभी भी पहली जीत की तलाश

लखनऊ। ग्रैंड मास्टर बी.अधिबान ने देश की सबसे बड़ी शतरंज प्रतियोगिता राम रत्न 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए एक अन्य ग्रैंड मास्टर तेजस बाकरे को मात दी।
यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन व लखनऊ पब्लिक स्कूल व कॉलेजेस के संयुक्त तत्वावधान में लखनऊ पब्लिक स्कूल (एलपीएस) के गोमतीनगर स्थित आडिटोरियम में चल रही इस चैंपियनशिप में दूसरे दौर के मुकाबले में पांचवीं टेबल पर अधिबान ने सफेद मोहरों से आसानी से जीत के साथ पूरा एक अंक जुटाए। इस मैच में तेजस ने सिसिलियन ड्रैगन के सहारे कोशिश की लेकिन इसके बाद वह अपने किंग को बचाने में असफल रहे।

वहीं दिग्गज शतरंज खिलाड़ी ग्रैंड मास्टर अभिजीत कुंटे की इस टूर्नामेंट में अभी भी पहली जीत की तलाश है। आज दूसरी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत ने काले मोहरों से निम्जो इंडियन डिफेंस के साथ रवि तेज पर दबाव बनाया और 31 चाल के बाद दोनों खिलाड़ी ड्रा पर सहमत हो गए और उन्हें आधे-आधे अंक से संतोष करना पड़ा।

एक अन्य मैच में आंध्र प्रदेश के डीबीसी प्रसाद ने शुरुआत में पिछडऩे के बाद काले मोहरों के सहारे महज 24 चाल के बाद शानदार वापसी करते हुए आईएम रेलवे के नीरज कुमार मिश्रा को 1-0 से मात दी। वहीं पहली टेबल पर तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम (जीएम) ने सिसिलियन कॉन वैरिएशन के सहारे 43 चालों में के.सूर्या प्रणीत(फिडे मास्टर)को हराया। सातवीं टेबल पर अभिषेक केलकर (आईएम) ने एस.नितिन (आईएम) को मात दी। नितिन ने किंग इंडियन डिफेंस से दबाव बनाया लेकिन अभिषेक ने उनकी रक्षा पंक्ति में सेंध लगाकर जीत दर्ज की। तीसरी टेबल पर आरआर लक्ष्मण (जीएम) ने श्रीराम झा (जीएम) को मात दी।
वहीं चौथी टेबल पर तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) व पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती (जीएम) के मध्य जोरदार मुकाबला चल रहा है।