लखनऊ। लामार्टीनियर कॉलेज स्थित एसडीएस लामार्टीनियर टेनिस फैसिलिटी की उभरती हुई खिलाड़ी शांभवी तिवारी का अंतर्राष्ट्रीय टेनिस सर्किट पर धमाल जारी है। यह उभरती हुई खिलाड़ी हैदराबाद में 7 से 12 नवंबर तक हुई हैदराबाद एशियन अंडर-14 टेनिस चैंपियनशिप में युगल में उपविजेता रही जबकि एकल में चौथे स्थान पर रहीं।

बालिका युगल के फाइनल में शांभवी तिवारी व स्मृति भसीन (हरियाणा) की जोड़ी को सुरजाना रायरायेला व मुशरत अंजुम (आंध्र प्रदेश) की जोड़ी ने 6-1, 4-6, 10-6 से मात दी।

पहले दौर में बाई से शुरुआत करने वाली इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में अभिलाषा बिष्टï व तनीषा प्रांजल की जोड़ी को 6-1, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

वहीं एकल में शानदार प्रदर्शन करते हुए शांभवी ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था जहां शांभवी को मलिका मराठे ने 6-3, 6-0 से हराया। वहीं तीसरे स्थान के मैच में भी शांभवी को संजना श्रीमाला ने टाईब्रेक तक खींचे मुकाबले में 4-5(8-6), 5-4(7-2), 4-2 से हराया।

शांभवी इससे पहले नेपाल में हुई एएनएलटीए (आल नेपाल लॉन टेनिस एसोसिएशन) एशियन जूनियर अंडर-14 टेनिस टूर सर्किट में बालिका युगल का स्वर्ण पदक व बालिका एकल का रजत पदक अपने नाम कर चुकी हैं। वहीं इससे पहले हांगकांग में हुए अंतर्राष्ट्रीय अंडर-14 टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी।

शांभवी व तनीषा प्रांजल ने गोहाना (हरियाणा) में इसी साल मई में हुए अखिल भारतीय टेनिस टूर्नामेंट में बालिका अंडर-16 वर्ग का युगल खिताब जीता था। यह जोड़ी लखनऊ में 28 मार्च और 18 अप्रैल को हुए आइटा टेनिस टूर्नामेंट में बालिका अंडर-16 युगल खिताब भी जीत चुकी है। वहीं मार्च व अप्रैल में हुए इन टूर्नामेंट में शांभवी तिवारी ने अंडर-16 बालिका एकल का खिताब भी अपने नाम किया था। शांभवी लामार्टीनियर टेनिस फैसिलिटी में मुख्य कोच प्रतीक त्यागी (एटीपी सर्टिफाइड)से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।