राजकोट। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ दूसरी पारी में 37 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। एलिस्टर कुक 46 और हमीद 62 रन बनाकर नॉट आउट हैं। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की बढ़त अब 163 रन हो गई है।

इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी के 537 रन के जवाब में भारतीय टीम सभी विकेट खोकर 488 रन ही बना सकी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 रन बनाए थे। टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा (124) और मुरली विजय (126) बेस्ट स्कोरर रहे। आर. अश्विन ने 70 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद सबसे सक्सेस बॉलर रहे। उन्होंने 4 विकेट झटके।

चौथे दिन भारत ने 4 विकेट पर 319 रन से आगे खेलना शुरू किया। रहाणे (13) को अंसारी ने बोल्ड करते हुए दिन का पहला और ओवरऑल 5वां झटका दिया। टीम इंडिया संभल पाती इससे पहले ही कप्तान विराट 40 रन बनाकर चलते बने। साहा 35 रन बनाकर अली की बॉल पर बैरिस्टो के हाथों कैच आउट हुआ। जडेजा 12 और उमेश यादव 5 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले इंग्लैंड के मजबूत स्कोर का भारत ने जोरदार जवाब दिया। गुरुवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए भारत ने 63 रन बनाए थे। शुक्रवार को खेलने उतरी भारतीय टीम अपने खाते में पांच रन ही जोड़ पाई थी कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने गंभीर को पगबाधा आउट कर भारत को पहला झटका दिया।

इसके बाद विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी कर टीम को बैकफुट पर जाने से बचाया। 206 गेंदों में 17 चौकों की मदद से अपना नौवां शतक लगाने वाले पुजारा दिन के तीसरे सत्र में बेन स्टोक्स का शिकार बने। दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले विजय को आदिल राशिद ने आउट किया। विजय ने 301 गेंदों में नौ चौके और चार छक्के लगाए।

इससे पहले जो रूट (124), मोईन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) की धमाकेदार सेंचुरी की बदौलत इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ पहली पारी में 159.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 537 रन बनाए। इन तीनों ने मिलकर इंडियन बॉलर्स की जमकर क्लास लगाई और इंग्लैंड को अपेक्षा के विपरीत बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। भारत के लिए सबसे सफल बॉलर रवींद्र जडेजा रहे। उन्होंने 3 विकेट लिए।