नई दिल्ली। 500 और 1000 के नोट बंद किए जाने के फैसले के बाद देशभर में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। आज भी लोग सुबह से ही एटीएम और बैंकों के बाहर कतार लगाए हुए हैं। अधिकतर एटीएम काम ही नहीं कर रहे जबकि बैंकों में भी कई घंटों के इंतजार के बाद कुछ ही लोगों को पैसा मिल रहा है। लेकिन इनकी दिक्कतें भी कम नहीं हैं। बैंक से जो 2000 का नोट मिल रहा है, वो भी काम नहीं आ रहा। दुकानदार छुट्टे पैसे नहीं होने का हवाला देकर लोगों को लौटा रहे हैं। किस कदर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है |

वहीं मध्य प्रदेश में 500-1000 के नोट बंद होने से परेशान गांववालों ने छतरपुर जिले में राशन की दुकान लूटी। ग्रामीणों ने राशन की दुकान से खाद्यान लूटा। 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए जाने से ग्रामीणों को 100 के नोट नहीं मिल पा रहे थे और गांव की आबादी लगभग तीन हजार है। घटना बमीठा थाना इलाके के बरद्वहा गांव की है।

दिल्ली के चांदनी चौक में सिंडिकेट बैंक और विजया बैंक के बाहर भगदड़ मचने की खबर है।

मुंबई में भी तीसरे दिन भी लोगों की मुसीबतें कम नहीं हुईं। सुबह-सुबह लोग अपना काम-धाम छोड़कर बैंकों के बाहर लाइन लगाकर खड़े हो गए हैं। एटीएम भी काम नहीं कर रहे और अब कैश ना होने से लोग परेशान हैं।

सेक्टर 18 नोएडा में जो लाइन पहले दिन एक थी वही आज चार लाइन में बदल चुकी है, एटीएम का सर्वर डाउन हो गया है, लोग परेशान हैं। और ऐसा ही नज़ारा पूरे देश का है ।