500-1000 के नोट बंद करने से भ्रष्टाचार नहीं मिटने वाला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोट बंदी मामले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज नाश्ता कौन कर पा रहा है। सभी लाइन में लगे हैं। कालेधन पर अधूरी तैयारी के साथ फैसला नहीं होना चाहिए था। मुख्यमंत्री ने कहा कि 500-1000 के नोट बंद करने से भ्रष्टाचार नहीं मिटने वाला, भ्रष्टाचारी हमेशा भ्रष्टाचारी होता है , अब वह 2000 के नोट का इंतज़ार कर रहा है।

मुख्‍यमंत्री शनिवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम में कहा " काला धन निकल कर आये तो खुशी होगी, लेकिन आम आदमी परेशान ना हो। एक सवाल के जवाब में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि नमक की अफवाह पर हमारा काम उसे रोकना और कार्रवाई करना था,हमने वो किया। इस सवाल पर कि राहुल गांधी की तरह आप भी नोट बदलवायेंगे? उन्‍होंने कहा कि गांव में रहने वालों को दिक्कत न हो। उन्‍हें इसके लिए 10-20 किलोमीटर चल कर न जाना पड़े। अधूरी तैयारी के साथ फैसला नहीं होना चाहिए था। सीएम ने कहा कि जिसके पास 500 का नोट है, क्या वो सब काला धन है।

विकास पर विपक्ष को जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि स्मार्टफोन हमारे घोषणा पत्र जैसा है। हमारी सरकार ने लैपटॉप दिए। इस सरकार में काफी विकास हुआ है। सड़कें और बिजली की उपलब्‍धता इसके उदाहरण हैं। समाजवादी सरकार चार जगह एक साथ मेट्रो का काम शुरू कर रही है। यह तब है जब केंद्र से यूपी को नौ हजार करोड़ रुपए नहीं भेजा गया। आज गांव में 16 से 18 घंटे बिजली आ रही है। शहर में 24 घंटे बिजली आ रही है। समाजवादी पेंशन दी जा रही है। '1090' से महिलाएं सुरक्षित हैं। मेडिकल कॉलेज में सीटों को समाजवादी सरकार ने डबल किया है।