रजत जयंती समारोह में भी छलका शिवपाल का दर्द

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हो रहे समाजवादी पार्टी के रजत जयंती समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव का दर्द एक बार फिर सबके सामने आ गया। उन्होंने अपने भतीजे और सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ करने के साथ-साथ उन पर निशाना भी साधा। शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अच्छा काम किया है, लेकिन उनके विभाग ने भी अच्छा काम करके दिखाया था।

शिवपाल ने कहा कि मैं अखिलेश जी और समाजवादियों से कहना चाहता हूं कि हमसे कितना त्याग लेना चाहेंगे, खून भी मांगेंगे तो हम दे देंगे, मुझे मुख्यमंत्री नहीं बनना है। कितना अभी मेरा अपमान कर लेना, कितनी बार भी मुझे बर्खास्त कर लेना, मैं जानता हूं कि अखिलेश ने अच्छा काम किया है, लेकिन यह भी कहूंगा कि मुझे जो भी जिम्मेदारी दी थी, वो मैंने बखूबी निभाई है। मेरे विभाग में भी अच्छा काम हुआ है।

शिवपाल ने कहा कि कुछ लोगों को विरासत में मिल जाता है जबकि कुछ लोगों को काम करके भी नहीं मिलता है। पार्टी की कलह पर उन्होंने कहा है कि हम जानते हैं कि हम लोगों के बीच कुछ घुसपैठिए घुस गए हैं। हमें उनसे सावधान रहने की जरूरत है। जो चाहते हो हमसे मांग लेना, हम उफ तक नहीं करेंगे।

शिवपाल ने आगे कहा कि, कहीं पर भी नेताजी का अपमान होगा हम सब बर्दाश्त नहीं कर सकते। नेताजी के साथ मुझे रहना है इसलिए मुख्यमंत्री जी आपका भी हम अभिनंदन करते हैं। हम नेताजी को विश्वास दिलाते हैं कि कोई भी त्याग हमें करना पड़े, लेकिन आपके आदेश का पालन हमेशा होगा। चाहे कोई भी पद न हो, कार्यकर्ता के रूप में भी हम आपके साथ काम करेंगे।
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी आज अपना 25वां स्थापना दिवस मना रही है।