रजत जयंती समारोह में मुलायम ने अखिलेश के काम को सराहा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का कहना है कि देश की एकता बनी रहे। समाजवादियों ने हमेशा जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि संपन्न होने के लिए समाजवादी पार्टी नहीं बनाई। 25 साल में यूपी में चार बार सरकार बनाई। कुछ लोगों का सहयोग नहीं मिलेगा तो सरकार नहीं बनेगी। हमारी लड़ाई सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ है।

सपा मुखिया पार्टी के रजत जयंती समारोह के मौके पर शनिवार को जनेश्वर मिश्र पार्क में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संघर्षों से समाजवादी आंदोलन खड़ा किया। गांव-गांव जाकर समाजवादी विचारधारा का प्रचार किया। उन्होंने कहा कि डॉ. राममनोहर लोहिया जी ने सत्ता के लिए संघर्ष नहीं किया। उन्होंने गरीबों और किसानों की लड़ाई लड़ी।

सीमा पर शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए मुलायम ने कहा कि आज 21 करोड़ लोग भरपेट खाना नहीं खा पा रहे हैं। देश के लिए यह बहुत बड़ी चिंता की बात है। पड़ोसी और भूखे की मदद करें। देश में बेरोजगारी और महंगाई बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने कभी भेदभाव नहीं किया। महिलाओं का भी सम्मान किया।

सपा सरकार की तारीफ करते हुए पार्टी मुखिया ने कहा कि अखिलेश ने बहुत काम किया है पर अभी और काम करना है। सपा की सरकार बनाने में सभी वर्गों के लोगों ने सहयोग किया है।

उन्होंने कहा कि लालू जी ने कर्पूरी जी के साथ संघर्ष किया। समाजवादियों के संघर्ष का जिक्र कर उन्होंने सपाइयों का हौसला बढ़ाया। इससे पहले उन्होंने समारोह में आए सभी नेताओं का आभार व्याक्त किया।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि किसी को परीक्षा लेनी है तो मैं देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि तलवार तो देते हो पर उसे चलाने का अधिकार नहीं देते। कुछ लोग सुनेंगे जरूर पर समाजवादी पार्टी का सब बिगड़ने के बाद। सपा के रजत जयंती समारोह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव संबोधित कर रहे थे।

जनेश्वर मिश्र पार्क में इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शानदार पार्टी बनाने के लिए नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को बधाई। रजत जयंती पर पार्टी को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक पल।

महागठबंधन के सवाल पर मीडिया से बात करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा, हम यहां सपा के सिल्वर जुबली इवेंट में हिस्सा लेने आए हैं। फिलहाल तक गठबंधन की कोई बात नहीं हुई है।

वहीं जेडीयू नेता शरद यादव ने कहा, महागठबंधन को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है। आगे क्या होगा देखते हैं। लेकिन राजद सुप्रीमो लालू यादव का बयान कुछ जुदा था। उन्होंने कहा, जैसे बिहार से बीजेपी को खदेड़ा था उसी तरह से यूपी से भी खदेडना है।